भाजपा ने सिर्फ धोखा दिया : अब्दुल्ला

  • सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले- नेहरु की कोई गलती नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख एवं सांसद फारूक अब्दुल्ला अनुच्छेद 370 को निरस्त को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के सवाल में कहा कि जम्मू कश्मीर को नरक में जाने दो। भाजपा लोगों को धोखा दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों के दिल जीतने की बात करती रही है, लेकिन अगर लोगों को दूर धकेलने के लिए ऐसी चीजें करते रहेंगे कैसे किसी का दिल जीता जा सकता है।
फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि वे चाहते हैं जम्मू कश्मीर में जल्द से विधानसभा चुनाव हों। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू अनुच्छेद 370 के लिए जिम्मेदार नहीं थे। इससे पहले संसद में गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर समस्या के लिए पूर्व पीएम नेहरू को दोषी ठहराया था।
फारूक अब्दुल्ला ने कहा, कि मुझे नहीं पता कि उनके (भाजपा के) मन में नेहरू के खिलाफ जहर क्यों है। नेहरू जिम्मेदार नहीं हैं। जब अनुच्छेद 370 आया तो सरदार पटेल वहां थे।
जब कैबिनेट की बैठक हुई तब नेहरू अमेरिका में थे। जब निर्णय लिया गया तो श्यामा प्रसाद मुखर्जी भी मौजूद थे।

विकास हुआ या नहीं खुद जाकर देखें

यह पूछे जाने पर कि क्या इस फैसले से जम्मू-कश्मीर में विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि वहां जाएं और खुद देखें। उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि चुनाव हों। हम उम्मीद कर रहे थे कि अगर सुप्रीम कोर्ट (अनुच्छेद) 370 को हटा देगा, तो वे भी तुरंत चुनाव कराने के लिए कहेंगे। उन्होंने सितंबर तक का समय दिया, इसका क्या मतलब है? न्याय कहां है? पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर भारत के दावे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, कि यह फैसला सरकार को लेना है। हमने कभी किसी को नहीं रोका… हम कुछ नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button