इंदौर में BJP नेता की गोली मार कर हत्या, जानें क्या है पूरा मामला

मध्य-प्रदेश के इंदौर में सनसनी खेज का मामला सामने आया है। इंदौर में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता विजयवर्गीय के करीबी मोनू कल्याणे की हत्या कर दी गई है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: मध्य-प्रदेश के इंदौर में सनसनी खेज का मामला सामने आया है। इंदौर में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता विजयवर्गीय के करीबी मोनू कल्याणे की हत्या कर दी गई है। आज रविवार 23 जून अलसुबह मोनू कल्याणे को गोली मारी गई है। मोनू को उसके साथी अस्पताल लेकर पहुंचें जहां उसकी मौत हो गई। यह मामला इंदौर के एमजी रोड थाना क्षेत्र का है। यह हत्या जेल रोड स्थित विजय भांग घोटा के सामने हुई जब मोनू भगवा बाइक रैली के लिए होर्डिंग पोस्टर लगवा रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक मोनू की हत्या जिन बदमाशों ने की वह उनके घर के आसपास ही रहते हैं। हत्या के बाद मोनू के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है। देर रात बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी मौके पर पहुंचे थे। मोनू भाजपा युवा मोर्चा के नगर उपाध्यक्ष थे।

कैलाश विजयवर्गीय के करीबी थे मोनू कल्याणे  
आपको बता दें कि विधानसभा इंदौर-3 की राजनीति में दखल रखने वाले मोनू की गिनती कैलाश विजयवर्गीय के बेटे पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय के खास लोगों में होती थी। भाजपा नेता मोनू कल्याणे मंत्री विजयवर्गीय का समर्थक था और राजनीति में काफी सक्रिय भी था। वह भारतीय जनता युवा मोर्चा का पदाधिकारी था। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुुलिस ने कई स्थानों पर छापे मारे, लेकिन उनका पता नहीं चला। कल्याणे की हत्या की जानकारी मिलने के बाद भाजपा नेता उसके निवास पर पहुंचे हैं।

आरोपियों की हुई पहचान

बताया जा रहा है कि पुरानी रंजिश के चलते पीयूष और अर्जुन ने गोली मार दी. फिलहाल, आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है। मोनू कल्याणे की रविवार सुबह भगवा वाहन रैली थी, जिसके लिए वह देर रात तक इलाके में बैनर-पोस्टर लगवा रहे थे। उस दौरान दो युवक बाइक पर सवार होकर मोनू के पास आए और किसी का नंबर मांग लिया। मोनू ने जैसे ही अपना मोबाइल निकाला तभी बदमाशों ने पिस्टल निकाल कर मोनू की सीने पर गोली मार दी। बदमाशों ने बैनर लगा रहे मोनू के साथियों पर भी फायर किये और भाग निकले। मौके पर करीब 3 से 4 फायर हुए हैं। बताया जा रहा है अर्जुन पथरोड़ और पीयूष पथरोड़ ने घटना को अंजाम दिया है।

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि अर्जुन और मोनू के बीच कुछ दिन पहले कहा-सुनी हुई थी। मोनू भाजपा के बड़े नेताओं के भी खास थे। सूचना के बाद आकाश विजयवर्गीय और अन्य नेता रात में परिवार के पास पहुंचे थे। मोनू के समर्थकों ने हत्या के बाद आरोपियों के घरों में आग लगा दी और बाहर रखे वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। आरोपियों केे परिजन भी घर छोड़कर भाग गए है। आरोपियों के घर पुलिस बल तैनात किया गया है। इस मामले में एडिशनल डीसीपी राम स्नेही मिश्रा के मुताबिक़ आरोपी की पहचान हो गई है। वहीं दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button