राहुल के बयान से उड़ी भाजपा की नींद

  • अमेरिका में कहा-चौंकाने वाले होंगे 24 लोस चुनाव के नतीजे
  • मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष बताने पर भाजपा ने घेरा
  • विपक्ष की एकजुटता पर हो रहा काम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। अमेरिका में मुस्लिम लीग पर बयान देकर राहुल गांधी ने एकबार फिर भारत में घमासान मचवा दिया। उन्होंने जैसे ही वहां ये कहा कि मुस्लिम लीग धर्मनिरपेक्ष है यहां भाजपा ने उनको घेर लिया। वहीं 24 में लोकसभा चुनाव में चौंकाने वाले परिणाम होंगे के बयान से भी भाजपा की नींद उड़ गई है। ज्ञात हो कि अमेरिका की छह दिवसीय यात्रा के दौरान राहुल गांधी आज वाशिंगटन डीसी में नेशनल प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इसी बीच जब एक पत्रकार ने उनसे केरल में मुस्लिम लीग से कांग्रेस के गठबंधन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और उसमें गैर-धर्मनिरपेक्ष जैसा कुछ नहीं है। भाजपा ने कहा कि राहुल गांधी को कुछ पता नहीं होता है और वे बिना सोचे समझे बयानबाजी करते हैं।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए एकजुट विपक्ष की क्षमता पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी अगले आम चुनाव में बहुत अच्छा करेगी, नतीजे लोगों को चौंका देंगे। बस आप कैलकुलेट करें, एकजुट विपक्ष अपने दम पर बीजेपी को हरा देगा, राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में एक साल से भी कम समय बचा है और कांग्रेस अन्य विपक्षी दलों के साथ नियमित बातचीत कर रही है। विपक्ष बहुत अच्छी तरह से एकजुट है। हम सभी विपक्षी दलों के साथ बातचीत कर रहे हैं। यह एक जटिल चर्चा है, क्योंकि ऐसे कई राज्य हैं, जहां हम उन दलों के साथ कंपिटीशन कर रहे हैं, लेकिन मुझे विश्वास है कि विपक्ष का महागठबंधन होगा। जब वह राजनीति में आए थे, तब उन्होंने सोचा भी नहीं था कि उन्हें लोकसभा की सदस्यता से कभी अयोग्य घोषित किया जाएगा, लेकिन इसने उन्हें सेवा करने का एक बड़ा अवसर दिया।

 

प्रेस की आजादी हो रही कमजोर

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि वह अपने जीवन के खतरों के बारे में चिंतित नहीं हैं और यह पीछे हटने का कारण नहीं हो सकता. उन्होंने कहा, कि मैं हत्या की धमकियों से चिंतित नहीं हूं, हर किसी को मरना है, यही मैंने अपनी दादी और पिता से सीखा है, आप ऐसी किसी चीज के लिए पीछे नहीं हटते।

राहुल का बयान कड़वी सच्चाई, पर कांग्रेस भी जिम्मेदार : मायावती

बसपा सुप्रीमो ने कहा, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष द्वारा अमेरिकी दौरे में भारत के करोड़ों दलितों व मुस्लिम समाज की दयनीय दशा एवं उनके जान-माल, मजहब की असुरक्षा आदि के बारे में दिया गया बयान ऐसी कड़वी सच्चाई है जिसके लिए केन्द्र में कांग्रेस, बीजेपी व अन्य पार्टियों की रही सरकारें पूर्ण रूप से दोषी। देश में यूपी सहित अन्य राज्यों में कांग्रेस की सरकार हो या बीजेपी अथवा सपा की, बहुसंख्यक बहुजन समाज के गरीबों व वंचितों पर हर स्तर पर अन्याय-अत्याचार व शोषण आम बात है।

इतिहास को पढ़ें राहुल : सुधांशु

भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने राहुल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें पहले इतिहास को पढऩा चाहिए और फिर बोलना चाहिए। सुधांशु ने कहा कि कांग्रेस पहले मुस्लिम लीग को भाजपा से जोड़ती थी और राहुल अब कुछ और ही राग अलाप रहे हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि कांग्रेस मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष मानती है, लेकिन विभाजनकारी होने के लिए भाजपा को निशाना बनाते हैं। देश को यह समझने की जरूरत है कि कांग्रेस विभाजन के बीज बोने की कोशिश कर रही है।

महिला पहलवानों का आरोप- सीने पर हाथ फेरा संबंध बनाने को कहा, कमरे में भी बुलाया था

  • बृजभूषण के खिलाफ एफआईआर का ब्यौरा सामने आया
  • पहली एफआईआर में छह बालिग रेसलर्स का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज दो एफआईआर का ब्योरा सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों एफआईआर में यौन शोषण के आरोप हैं। दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में 28 अप्रैल को ये दोनों एफआईआर दर्ज हुई थीं। जिसमें पहलवानों ने गलत तरीके से छूना, बहाने से सीने पर हाथ फेरने के अलावा और भी कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, पहली एफआईआर में छह बालिग रेसलर्स ने आरोप लगाया है कि सांसद बृजभूषण ने उन्हें गलत तरीके से छुआ। बहाने से सीने पर हाथ रखने की कोशिश की। यहां तक कि सांस को चेक करने के बहाने से उनकी टी-शर्ट भी उतारी। एक जख्मी महिला खिलाड़ी का खर्च कुश्ती संघ द्वारा उठाने को लेकर संबंध बनाने की डिमांड भी की। आरोप है कि जब खिलाड़ी ने इससे इनकार कर दिया तो उनके साथ ट्रायल में भेदभाव किया गया।

अयोध्या में रैली स्थगित

अयोध्या। भारतीय जनता पार्टी सांसद बृजभूषण शरण सिंह और पहलवानों के बीच की जंग लगातार जारी है। यौन शोषण जैसे गंभीर आरोपों में घिरे बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि अयोध्या में होने वाली जन चेतना रैली स्थगित की जा रही है। बीजेपी सांसद ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके कहा कि पुलिस जांच के चलते इस रैली को फिलहाल के लिए स्थगित किया जा रहा है। डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने घोषणा की कि 5 जून को होने वाली जन चेतना महारैली, अयोध्या चलो को कुछ दिनों के लिए स्थगित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस जांच चल रही है और सुप्रीम कोर्ट के गंभीर निर्देशों का सम्मान करते हुए ये निर्णय लिया है।

दूसरी एफआईआर में नाबालिग रेसलर से की अश्लील हरकत

वहीं दूसरी एफआईआर में एक नाबालिग रेसलर ने बहाने से कमरे में बुलाकर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है, लेकिन अपनी सूझ-बूझ से वह बच निकली। बृजभूषण के खिलाफ धारा 354, 354 ए, 354 डी, और धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button