छापेमारी में मिली भाजपा मंत्री की जेसीबी, इलाके में मचा हंगामा

जौनपुर लोकसभा में वोटिंग के बाद स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर डीसीएम में ईवीएम मिलने के बाद लोगों में हंगामा मच गया। जिसकी भनक लगते ही डीएम औऱ एसपी भी स्ट्रॉन्ग रूम जा पहुंचे।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

स्ट्रॉन्ग रूम के पास डीसीएम में मिली EVM

जौनपुर लोकसभा में वोटिंग के बाद स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर डीसीएम में ईवीएम मिलने के बाद लोगों में हंगामा मच गया। जिसकी भनक लगते ही डीएम औऱ एसपी भी स्ट्रॉन्ग रूम जा पहुंचे। वहीं जौनपुर के सपा प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा भी मौके पर पहुंच गए। जहां उन्होंने आरोप लगाया कि जौनपुर लोकसभा में चुनाव संपन्न होने के बाद निजी वाहन डीसीएम में अवैध रूप से ईवीएम स्ट्रांग रूम मे जमा कराने के लिए लाई गई हैं।

NDA प्रत्याशी के समर्थन में पीएम मोदी ने की जनसबा

छठवें चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद आज रविवार को यूपी के मिर्जापुर के बरकछा में एनडीए प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित हुई एक जनसभा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने पूर्वांचल की दो लोकसभा की सीटों के वोटरों को साधने का प्रयाश किया। इस जनसभा कार्यक्रम में एनडीए के कई दिग्गज नेता शामिल हुए।

छापेमारी में मिली भाजपा मंत्री की जेसीबी

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में क्षेत्राधिकारी ने एसडीएम के साथ भोगांव थाना क्षेत्र में छापेमारी की है। इस छापेमारी कार्रवाई में मिट्टी का खनन कर रहीं तीन जेसीबी बरामद हुई है। हैरानी की बात तो ये है कि बरामद की गई एक जेसीबी एक भाजपा नेता की बताई जा रही है। क्योंकि जेसीबी पर भाजपा के कैबिनेट मंत्री और विधायक की बड़ी फोटो लगी हुई है। फिलहाल जेसीबी को अधिकारियों द्वारा सीज कर दिया गया है। वहीं इस कार्रवाई से जेसीबी संचालकों में अफरातफरी मची हुई है।

काशी में बोले विदेश मंत्री एस. जयशंकर

सनबीम वरुणा में पूर्वांचल स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से आयोजित शिक्षा सशक्तीकरण पर आयोजन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर रहे। इस मौके पर एस जयशंकर ने कहा कि जब हम विकसित भारत की बात करते हैं तो हम समावेशी हो जाते हैं। दुनिया की पुरानी संस्कृति में काशी की संस्कृति शामिल है।

भाजपा ने अब पूर्वांचल में झोंकी ताकत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की सीटों पर धुआंधार प्रचार में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी आज रविवार को भी पूर्वांचल की सात सीटों के लिए तीन चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। बता दें ये चुनावी सभाएं मीरजापुर, मऊ और देवरिया में आयोजित होंगी।

मुख्यमंत्री योगी ने लगाया हर हर महादेव के जयकारे

वाराणसी के अस्सी घाट पर संबोधन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर हर महादेव, भारत माता की जय, गंगे मइया, अन्नपूर्णा माई की जय और जय जय श्रीराम के उद्घोष से शुरुआत की। इस दौरान सीएम योगी ने काशी के विकास कार्य गिनाते हुए कहा कि आज काशी के लोग गंदे नाले के बीच में रहने को मजबूर नहीं हैं।

BHU के पास खुले में फेंक रहे मेडिकल वेस्ट

बीएचयू परिसर में अस्पताल के आसपास जहां-तहां मेडिकल बायोवेस्ट फेंकने का मामला सामने आया है। जबकि मेडिकल वेस्ट को खुले में न फेंकने का दिशा निर्देश समय-समय पर जारी होता रहता है। जिसके बाद भी ये नजारा आईएमएस बीएचयू के गेट से थोड़ी ही दूर पर देखने को मिला। यहां सर्जिकल मास्क, यूरिन भरे डिब्बे के साथ ही मेडिकल वेस्ट खुले में फेंके जा रहे।

राममंदिर परिसर में जल्द बनेगा शेषावतार मंदिर

राममंदिर निर्माण समिति की हुई दो दिवसीय बैठक में ये तय हो गया है कि राममंदिर की तर्ज पर ही राममंदिर परिसर में शेषावतार मंदिर का निर्माण कराया जाएगा। जिसकी डिजाइन और ड्राइंग आर्किटेक्ट आशीष सोमपुरा बनाएंगे। क्योंकि सोमपुरा ने ही राममंदिर का आर्किटेक्ट भी बनाया है। साथ ही परिसर में ट्रस्ट का एक और कार्यालय व 500 लोगों की क्षमता वाला ऑडिटोरियम बनाने पर भी सहमति बनी है। वहीं दूसरे दिन की बैठक से पहले नृपेंद्र मिश्र ने परिसर में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया।

गठबंधन के जाल में फंसती दिखी भाजपा

इलाहाबाद संसदीय सीट पर भाजपा के कद्दावर नेता रहे पं. केशरीनाथ त्रिपाठी के पुत्र नीरज त्रिपाठी और कांग्रेस के टिकट पर लड़ रहे सपा नेता रेवती रमण सिंह के पुत्र उज्ज्वल रमण सिंह के बीच आमने-सामने का मुकाबला है। बता दें बसपा ने यहां रमेश पटेल चितौरी को उतारा है, लेकिन ज्यादातर बूथों पर उनके न पोलिंग एजेंट दिखे न बस्ते नजर आए।

चर्चाओं में श्रावस्ती संसदीय सीट

लोकतंत्र के महापर्व में बीते शनिवार को श्रावस्ती संसदीय सीट पर हुए मतदान में बूथों पर मतदाताओं की कतारें सुबह और शाम को ही दिखीं। उसके बाद सन्नाटा पसरा मिला। पांचों विधानसभा क्षेत्रों में 52.76 फीसदी ही मतदान हुआ। जो साल 2019 के मुकाबले 0.68 फीसदी अधिक मतदान हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button