आज IPL 2024 का फाइनल मुकाबला, KKR और SRH के बीच होगा आमना-सामना 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन का खिताबी मुकाबला आज रविवार (26 May) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन का खिताबी मुकाबला आज रविवार (26 May) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल फाइनल में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच आमना- सामना होगा। आपको बता दें कि आईपीएल 2024 के फाइनल मैच में पहुंचने वाली दोनों टीमों से एक भी प्लेयर भारत की टी20 विश्व कप 2024 टीम में नहीं है। इसके अलावा अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और गुजरात टाइटन्स (GT) की टीम में से एक भी प्लेयर को वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है।

सिर्फ केकेआर के रिंकू सिंह को टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व प्लेयर के रूप में रखा गया है, हालांकि रिंकू भी 15 सदस्यीय टीम इंडिया में शामिल नहीं हैं। आपको बता दें कि दूसरे क्वालिफायर में हार कर बाहर होने वाली राजस्थान रॉयल्स के तीन (संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और युजवेंद्र चहल ) भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल हैं। इसके अलावा एलिमिनेटर मुकाबले में हारकर बाहर होने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के भी दो प्लेयर विराट कोहली और मोहम्मद सिराज वर्ल्ड कप टीम में हैं।

 

आपको बता दें कि T20 वर्ल्ड कप 1 जून से 29 जून तक यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जाना है। भारतीय खिलाड़ी दो बैच में टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए रवाना हो रहे हैं। वहीं अधिकांश भारतीय क्रिकेटर और सहयोगी स्टाफ टी20 विश्व कप के लिए 25 मई को मुंबई से न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो चुके हैं। जबकि कुछ खिलाड़ी 27 मई को USA के लिए रवाना होंगे।

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की टीम

  • रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव,
  • ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान),
  • रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह,
  • युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज।
  • रिजर्व: रिंकू सिंह, शुभमन गिल, आवेश खान, खलील अहमद

T20 वर्ल्ड कप 2024 ग्रुप

  • Group A– भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, USA
  • Group B- इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान
  • Group C– न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी
  • Group D- साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स, नेपाल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button