लोकतंत्र को कैद करना चाहती है भाजपा : अखिलेश यादव

  • महंगाई बेलगाम, संवैधानिक संस्थाएं हुई कमजोर

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा भाजपा ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार बेलगाम है। संवैधानिक संस्थाएं लगातार कमजोर होती जा रही हैं। भाजपा लोकतंत्र को कैद करना चाहती है। समाजवादी पार्टी लोकतंत्र की बेड़ियों को तोड़ने की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में किसान और खेती सर्वाधिक उपेक्षित हैं। भाजपा के वादे के अनुसार उसे फसल का लाभप्रद मूल्य नहीं मिला। इस दौरान सात सौ से ज्यादा किसानों की मौत हुई है। जनता और किसानों के दबाव में केंद्र सरकार को तीन कृषि कानून वापस लेने पड़े अन्यथा इनके लागू होने पर किसान की खेती भी चली जाती और वह स्वामी के बजाय खेतिहर मजदूर बन जाता।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने रोजगार का वादा किया था लेकिन नौजवानों को रोजगार तो मिला नहीं तमाम औद्योगिक संस्थानों से उनकी बड़े पैमाने पर छुट्टी कर दी गई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश में नौकरियों में भर्ती के अलग-अलग दावे करते हैं। किन्हें नौकरी मिली और किन्हें नहीं इसका स्पष्ट ब्यौरा राज्य सरकार देने को तैयार नहीं। इन्वेस्टमेंट मीट में करोड़ों के एमओयू होने के दावे किए गए लेकिन कहीं कोई पूंजी निवेश नहीं हुआ। न नए उद्योग लगे न रोजगार बढ़ा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की नफरत और समाज को बांटने की राजनीति की सच्चाई जनता जान चुकी है। उसे अच्छी तरह मालूम है कि भाजपा के वादे केवल धोखा ही रहते हैं। भाजपा के नेता जुमलेबाजी में माहिर हैं और लोगों को झूठे सपने दिखाकर बहलाते है।

भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री मेनन संक्रमित, फिर भी फ्लाइट से गए दिल्ली

लखनऊ। भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री और गोरखपुर क्षेत्र के चुनाव प्रभारी अरविंद मेनन, पूर्व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री व भाजपा सांसद शिव प्रताप शुक्ला व एसपी सिटी सोनम कुमार, एम्स के एमबीबीएस के पांच छात्र सहित 57 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अरविंद मेनन रजही में आयोजित प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल की बैठक में शामिल हुए थे। भाजपा नेताओं के साथ मंच भी साझा किया था। कोरोना के हल्के लक्षण मिलने के बाद 50 वर्षीय अरविंद ने कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया था। बावजूद इसके रिपोर्ट का इंतजार नहीं किया। शाम छह बजकर 50 मिनट पर गोरखपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट से नई दिल्ली चले गए।

सवाल है कि संक्रमण के बाद भी एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश कैसे मिल गया? फ्लाइट में बैठने से पहले भाजपा नेता की जांच क्यों नहीं की गई? अरविंद का पता सांसद कार्यालय दिया गया है। दूसरी तरफ राष्टï्रीय मंत्री के साथ बैठक करने वाले नेता भी सहमे हैं। इस सिलसिले में भाजपा के राष्टï्रीय मंत्री अरविंद मेनन का पक्ष नहीं मिल सका है। पक्ष मिलते ही प्रकाशित किया जाएगा। उधर पूर्व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुूक्ला ने सोशल मीडिया पर अपने संक्रमित होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा अब कुछ दिन एकांत में रहेंगे।

बीजेपी मंत्री बोले- पता है, अधिकारी नहीं सुनते हैं लेकिन हम काम कराएंगे

कानपुर। अधिकारियों के पास जब जाते हैं तो वह पूरी तरह से बात नहीं सुनते उनका ध्यान कहीं और रहता है लेकिन हम अधिकारियों को साथ में बैठाकर आपकी समस्याओं को दूर कराएंगे। यह बात प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने कानपुर में कही। वह पनकी स्थित आईआईए भवन में उद्यमियों के साथ बैठक कर रहे थे। इस मौके पर उद्यमियों ने उन्हें अपनी समस्याएं बताईं। उद्यमियों ने शिकायत कीं कि अधिकतर विभागों में ज्यादातर अधिकारी उनकी समस्या पर ध्यान नहीं देते हैं। इस पर उन्होंने कहा कि कई बार जब आप अधिकारी के पास जाते हैं तो अधिकारी आपकी बात पूरे मन से नहीं सुनते। उनका ध्यान कहीं और रहता है लेकिन वह उनके पास आएं, अधिकारियों को बुलाकर बैठाया जाएगा और सभी समस्याएं हल होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button