भाजपा का महंगाई कम करने का दावा निकला झूठा: पायलट

  • कांग्रेस महासचिव ने राजस्थान सरकार के बजट को बताया भ्रामक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार द्वारा कल राजस्थान का बजट पेश किया गया। इस बजट पर अब पूर्व उपमुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने बात करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता पिछले दो महीने से पेट्रोल-डीजल के दामों में वैट की दरों के कम होने का इंतजार कर रही है लेकिन सरकार द्वारा प्रस्तुत लेखानुदान में इसका कहीं भी उल्लेख नहीं है।
सरकार का यह बजट भाजपा के महंगाई कम करने के वादों को झूठा साबित करता है। पायलट ने बिजली कंपनियों के घाटे की बात करते हुए कहा कि सरकार ने बिजली कंपनियों में कुल सवा लाख करोड़ का घाटा तो बता दिया, लेकिन सरकार इसके निराकरण के लिए क्या कदम उठाने वाली है इसके लिए कोई योजना प्रस्तुत नहीं की। अवैध बजरी के खनन को रोकने के सरकार के अभियान पर कांग्रेस नेता ने कहा कि बजरी के अवैध खनन को रोकने के लिए सरकार अभियान तो चला रही है लेकिन आम आदमी को निर्माण के लिए बजरी नहीं मिल रही है।
पूर्व की कांग्रेस सरकार ने किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए अलग से कृषि बजट प्रारंभ किया था, लेकिन वर्तमान सरकार द्वारा उसे समाप्त किया जाना सरकार की किसान विरोधी सोच प्रदर्शित करता है। उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा प्रस्तुत किए गए बजट को भ्रामक और दिशाहीन बताते हुए कहा कि वर्तमान सरकार केवल कांग्रेस सरकार को कोसने के अलावा कोई काम नहीं कर रही है।

Related Articles

Back to top button