यूपी बजट में किसानों और महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं : रालोद

  • भाजपा से गठबंधन के बीच आरएलडी ने बजट पर उठाए सवाल
  • बीजेपी सरकार में खत्म हो गया पशुपालन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सियासत में इस समय जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल को सियासत काफी गरमाई हुई है। पिछले कुछ वक्त से रालोद के भाजपा समर्थित एनडीए गठबंधन में जाने की चर्चाएं चल रही हैं। लेकिन अब इन चर्चाओं के बीच रालोद ने विधानसभा में भाजपा सरकार को बजट पर घेरा।
शामली के रालोद विधायक प्रसन्न कुमार ने सत्र के दौरान सरकार के बजट पर सवाल उठाते हुए कहा कि बजट में किसानों, युवाओं व महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं है। ऐसी कोई भी योजना नहीं है जिससे महिलाओं की रसोई के खर्चे कम हो सकें। रालोद विधायक प्रसन्न कुमार ने कहा कि यूरिया की बोरी से 10 किलो की चोरी किसानों के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि इस बजट में किसानों के लिए कोई भी सुविधा व युवाओं के लिए कोई भी कार्य दिखाई नहीं दे रहे हैं। भाजपा सरकार को कोसते हुए कहा कि किसान अब पशुओं को नहीं पाल रहे हैं। पशुपालन उद्योग खत्म हो गया है। विधानसभा में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह व पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को भारत रत्न देने की मांग उठी। चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग शामली के विधायक प्रसन्न कुमार व फतेहपुर सीकरी के भाजपा विधायक बाबूलाल ने की। वहीं, स्याना के भाजपा विधायक देवेन्द्र सिंह लोधी ने कल्याण सिंह को भारत देने की मांग की।

12 फरवरी को एनडीए में शामिल होगी रालोद : राजभर

उत्तर प्रदेश में एनडीए और आइएनडीआइए गठबंधन में पालाबंदी तेज हो गई है। रालोद की भाजपा के साथ गठबंधन की चल रही चर्चाओं के बीच एनडीए के सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने गुरुवार को पत्रकारों के सामने बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि जयंत चौधरी 12 फरवरी को एनडीए में शामिल हो जाएंगे।

https://youtu.be/gWCoB-BmK6U

Related Articles

Back to top button