BJP की नफरती विचारधारा केरल में नहीं कर सकती प्रवेश: विजयन

तिरुवनंतपुरम। देश के अंदर चल रहे चुनावी माहौल में केरल के सीएम पिनराई विजयन ने एक बार फिर भाजपा-कांग्रेस पर हमला बोला है। सीएम ने कहा कि केरल में भाजपा की नफरत वाली विचारधारा नहीं आ सकती। उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा तो पहले से ही केरल विरोधी रही है, लेकिन कांग्रेस सांसद भी केरल विरोधी हो गए हैं। केरल की जनता सब समझ रही है।

राहुल भाजपा की करते मदद

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राहुल गांधी के बारे में बात करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद से उनमें काफी बदलाव आया है। लेकिन हाल ही में उनके जारी किए गए बयान से इस बात को गलत साबित करता है। एक राजनीतिक पद होने के बाद राजनेता से कुछ आचरण की अपेक्षा की जाती है, जिसे उसे पालन करना चाहिए। राहुल गांधी भाजपा और अन्य कई एजेंसियों की मदद करते हैं, वो उनके पद के लिए सही नहीं है। इन्होंने कहा कि अब जनता भी ये मानने लगी है कि राहुल गंभीर राजनेता नहीं हैं, उनकी बातों से अपरिपक्वता झलकती है।

संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर कर रही BJP

सीएम विजयन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश के सभी संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने का काम कर रही है। संवैधानिक संस्थाएं जैसे ईडी, सीबीआई, आदि की स्वतंत्रता और स्वायत्तता खत्म कर रही है। चुनाव आयोग के लिए चयन समिति का गठन किया जाना चिंताजनक है। चुनाव के दौरान कई बार प्रधानमंत्री समेत केंद्र सरकार उच्च पदों पर आसीन अधिकारियों और नेताओं पर कानूनी उल्लघंन का आरोप लगाया गया। चुनाव आयोग मूक रहा।

चुनाव आयोग ने खो दी अपनी निष्पक्षता

पीएम के सांप्रदायिकता के बयान पर सीएम पिनराई ने कहा कि चुनाव आयोग ने अपनी निष्पक्षता खो दी है। चुनाव आयोग हर उन मुद्दों पर खामोश रहा जहां भाजपा द्वारा कानूनी उल्लघंन किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि स्वयं प्रधानमंत्री अपने बयान में सांप्रदायिकता की बात कर धार्मिक भावनाओं को भड़का रहे हैं। उनका धार्मिक भावनाओं के भड़काने वाला यह बयान उनकी निष्पक्षता पर भी सवाल खड़ा करता है। लेकिन चुनाव आयोग को अपनी निष्पक्षता साबित करते हुए उन पर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button