थे्रड्स की धूम… ट्विटर पर खतरा! यूजर की संख्या पहुंची 10 करोड़ पार

नई दिल्ली। खबर हाल ही में लॉन्च हुए थ्रेड़्स ऐप से जुड़ी है, जिसने लॉन्च होते ही टेक जगत में बवाल मचा दिया। लगातार बढ़ती यूजर्स की संख्या ने इस ऐप को एक बार फिर सुर्खियों में ला दिया है। कई मीडिया रिपोट्र्स के हवाले से खबर है कि थ्रेड्स ऐप ने कम वक्त में कमाल के यूजर्स की संख्या का कीर्तिमान हासिल किया है। हालिया आंकड़ों के मुताबिक इस ऐप पर यूजर्स की संख्या अब 10 करोड़ के करीब जा पहुंची हैं, जिससे टेक जगत में इसका जबरदस्त बोलबाल हो गया है। ध्यान रहे कि थ्रेड़्स ऐप दरअसल ट्विटर का बड़ा कॉम्पिटीटर है, ऐसे में लगातार बढ़ती यूजर्स की संख्या अब ट्विटर के लिए खतरा साबित हो रही है।
मेटा का हाल ही में लॉन्च हुआ थ्रेड़्स ऐप फिलहाल ऐप स्टोर पर टॉप फ्री ऐप में शुमार है। इसे पिछले हफ्ते ही 100 देशों में आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया था, जिसपर अबतक 9।7 करोड़ से अधिक अकाउंट्स बनाए जा चुके हैं। वहीं ऐप की लॉन्चिंग के फौरन बाद महज दो घंटों में 20 लाख साइन-अप का आंकड़ा पार कर दिया। हालांकि खबर ये भी है कि इस ऐप की वजह से ट्विटर के ट्रैफिक में भी गिरावट दर्ज की गई है।
आईटी सर्विस मैनेजमेंट कंपनी क्लाउडफ्लेयर के सीईओ मैथ्यू प्रिंस के हालिया ट्वीट ने टेक जगत में हंगामा कर दिया। दरअसल उन्होंने बीते रविवार एक ग्राफ ट्वीट किया, जिसमें जनवरी से अब तक ट्विटर की डोमेन नेम सिस्टम रैंकिंग दर्शाई गई थी। इसमें साफ तौर पर ट्विटर की घटती डीएनएस रैंकिंग नजर आ रही थी।
हालांकि दो एप पर इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने पहले भी बयान जारी कर कहा है कि, मेटा ट्विटर को रिप्लेस नहीं करना चाहता है, बल्कि उन लोगों के लिए एक पब्लिक प्लेटफॉर्म बनाना चाहता है, जिन्होंने ट्विटर को कभी यूज नहीं किया।

Related Articles

Back to top button