नया माइलस्टोन बनेगा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी: बृजेश पाठक

4पीएम न्यूज नेटवर्क, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-3 प्रदेश के औद्योगिक विकास में नया मील का पत्थर साबित होगी। यह बात प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कानपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में 80 लाख करोड़ से अधिक के प्रोजेक्ट आ रहे हैं और देश की सभी बड़ी नामी कंपनियां और बड़े घराने इसमें निवेश करने का प्रस्ताव कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश के औद्योगिक विकास में एक मील का पत्थर साबित होगा। इससे आने वाले समय में प्रदेश के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार हासिल होंगे और प्रदेश की जीडीपी भी मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि इससे उत्तर प्रदेश का विकास होगा और प्रदेश का अर्थ तंत्र मजबूत होगा। वह भारतीय जनता पार्टी उत्तर दक्षिण व ग्रामीण जिले के तहत आने वाले दस विधानसभा क्षेत्रों के बूथ सशक्तिकरण अभियान को संबोधित करने आए हैं। प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में उन्होंने कहा कि सभी अस्पताल परिसरों में मरीजों को भगवान के रूप में देखने और उसी भाव से उनका इलाज करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा सभी जगह दवा व अन्य व्यवस्थाओं को पूरी तरह दुरुस्त रखने के लिए कहा गया है।

कश्मीर में बैंक में घुसकर मैनेजर को गोली मारी

4पीएम न्यूज नेटवर्क,श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर प्रशासन व पुलिस विभाग द्वारा सुरक्षा को यकीनी बनाने के दिए जा रहे दावों के बीच आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के आरेह इलाके में अब एक बैंक मैनेजर की हत्या कर दी। कुलगाम में इलाका-ए-देहाती बैंक शाखा के बैंक मैनेजर को आज सुबह आरेह इलाके में आतंकवादियों ने बैंक में घुसकर गोली मार दी। आतंकियों की गोली लगने से गंभीर घायल हुए मैनेजर को उसे नजदीकी जिला अस्पताल कुलगाम में भर्ती कराया गया। परंतु इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान विजय कुमार के तौर पर हुई है। वह हनुमानगढ़ राजस्थान का रहने वाला था। पुलिस का कहना है कि कुलगाम में हनपोरा ब्रांच में मैनेजर के तौर पर नियुक्त विजय कुमार जब अपने बैंक में मौजूद था तो अचानक से  हमलावर ने उन पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। गोली मारने के बाद आतंकी भाग निकला, जिसका एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

प्रदेश की जनता तक पहुंचाएं आयुष औषधियां : दयालु

लखनऊ। यूपी में जल्द 250 आयुष डिस्पेंसरी खोली जाएंगी। डिस्पेंसरी खोलने के लिए अभी 25 करोड़ रुपये का बजट दिया गया है। केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के इस प्रस्ताव को मंजूर भी कर लिया है। यह जानकारी आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दया शंकर मिश्रा दयालु ने दी है। उन्होंने लखनऊ में स्थित राज्य आयुष सोसाइटी के सभागार में विभागीय अधिकारियों और डाक्टरों के साथ कार्यों की समीक्षा बैठक की। बैठक में आयुष मंत्री दया शंंकर ने कहा कि जनपदों में आयुष के 50 बेड वाले अस्पतालों के निर्माण कार्यों में तेजी लाई जाए। छह महीने के भीतर ही इनका संचालन शुरू कर दिया जाए। अस्पतालों में लोगों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए। मरीजों और तीमारदारों को शुद्ध पेयजल, बैठने के लिए कुर्सियों का खास इंतजाम किया असपतालों में किया जाए। आशा वर्कर की मदद से घर-घर लोगों को आयुष औषधियां पहुंचाई जाएं। इसके लिए आशा वर्करों को ट्रेनिंग भी दी जाए। वह लोगों को समझाएं कि किसी तरह घरेलू नुस्खों से छोटी-मोटी बीमारियों से निपटा जा सकता है।

आजम खां के करीबी सपा नेता के होटल पर चला बुलडोजर

रामपुर। सपा के कद्ïदावर नेता आजम खान के करीबी और सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष उज्ज्वल सिंह दीदार उर्फ साबी के होटल पर प्रशासन का बुलडोजर चल गया। जिला प्रशासन ने सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बने होटल को बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त करवा दिया। होटल की कीमत एक करोड़ से अधिक बताई जा रही है। सपा नेता उज्ज्वल साबी से जिला प्रशासन पहले भी काफी जमीन कब्जा मुक्त करवा चुका है। प्रशासन ने सपा नेता को भू माफिया भी घोषित किया है। कोतवाली बिलासपुर क्षेत्र के कौशल गंज में नैनीताल रोड पर सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष उज्ज्वल सिंह दीदार उर्फ साबी का ‘अपना पंजाबÓ नाम से होटल था, जो सरकारी जमीन पर बना हुआ था, जिसको प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त करवा दिया। प्रशासन की इस कार्यवाही के बारे में बताते हुए एडीशनल एसपी संसार सिंह ने बताया कि उज्जवल सिंह दीदार उर्फ साबी बिलासपुर का माफिया है। इनके द्वारा राष्टï्रीय राजमार्ग जो नैनीताल की ओर जा रहा है उस पर एक होटल अवैध रूप से बना रखा था, जिसको पुलिस प्रशासन द्वारा गिरा दिया गया।

Related Articles

Back to top button