स्वामी के खिलाफ बसपा ने उतारा उम्मीदवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बीएसपी ने गुरुवार की सुबह लोकसभा चुनाव के लिए अपने दो और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीएसपी ने इस लिस्ट में कुशीनगर और देवरिया सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. इस लिस्ट के सामने आते ही स्वामी प्रसाद मौर्य को बड़ा झटका लगा है, बीते कई दिनों से उनके बीएसपी के साथ जाने और कुशीनगर से उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा थी।
दरअसल, कुछ दिनों से स्वामी प्रसाद मौर्य की पार्टी राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी और बीएसपी के बीच गठबंधन की अटकलें लगाई जा रही थी. लेकिन गुरुवार को जब बीएसपी ने अपने दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया तो इन अटकलों पर विराम लग गया। हालांकि इससे पहले मंगलवार को ही स्वामी प्रसाद मौर्य ने ऐलान कर दिया था कि वह कुशीनगर सीट से नौ मई को नामांकन करेंगे। बीएसपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। पार्टी ने कुशीनगर सीट से शुभ नारायण चौहान और देवरिया सीट से संदेश यादव उर्फ मिस्टर को अपना उम्मीदवार बनाया है। हालांकि इंडिया गठबंधन और एनडीए ने इन दोनों ही सीटों पर पहले ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

एनडीए से विजय और इंडिया गठबंधन से अजय प्रताप प्रत्याशी

गौरतलब है कि बीजेपी ने कुशीनगर सीट से विजय दुबे को अपना उम्मीदवार बनाया है। विजय दुबे ने इस सीट से अपना नामांकन भी कर दिया है। जबकि दूसरी ओर इंडिया गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी के टिकट पर कुशीनगर से अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू सैंथवार चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि देवरिया सीट से बीजेपी ने शशांक मणि त्रिपाठी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं दूसरी ओर इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस के टिकट पर अखिलेश प्रताप सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। इन दोनों ही सीटों पर सातवें और अंतिम चरण में चुनाव होगा. इस चरण के तहत एक जून को वोट डाले जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button