बसपा सुप्रीमो मायावती ने सरकार को दी नसीहत, कहा- महापुरुषों के मामले में राजनीति करने से बचें 

महाराष्ट्र के राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने के मामले ने राजनीति गरमाई हुई है। इस मामले में बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष...

4PM न्यूज नेटवर्क: महाराष्ट्र के राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने के मामले ने राजनीति गरमाई हुई है। इस मामले में बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती ने टिप्पणी करते हुए कहा है कि महापुरुषों के मामले में सकारात्मक दृष्टिकोण रखना चाहिए और इस पर राजनीति से बचना चाहिए। बसपा सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार (06 सितम्बर) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने एक्स पोस्ट में इस मुद्दे पर अपनी राय साझा की।

उन्होंने कहा कि किसी भी समुदाय व धर्म से जुड़े राजा, महाराजाओं, सन्तों, गुरूओं व महापुरूषों के किसी भी मामले में नकारात्मक नहीं बल्कि सकारात्मक सोच रखनी चाहिये तथा इसकी आड़ में कोई भी राजनीति करना ठीक नहीं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि इनकी मूर्तियों को लगाने व नाम रखने आदि का भी इस्तेमाल, सकारात्मक नजरिये से होना चाहिये, ना कि इनकी आड़ में किसी भी प्रकार का द्वेष पूर्ण व राजनीतिक स्वार्थ छिपा होना चाहिये। जो अब देखने के लिए मिल रहा है। अति दुर्भाग्यपूर्ण।

मायावती ने इस मुद्दे पर अपनी राय साझा की

BSP मुखिया ने आगे कहा कि महाराष्ट्र की तरह अन्य किसी भी राज्य में खुद मूर्ति गिरने पर, सम्बन्धित अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही होनी चाहिये, ना कि इसकी आड़ में कोई राजनीति होनी चाहिये, तो यही बेहतर होगा।

सूत्रों के मुताबिक मायावती ने सरकार को सलाह दी कि इस प्रकार की घटनाओं पर राजनीतिक बखेड़ा खड़ा करने के बजाय, संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। उनका कहना है कि किसी भी घटना को लेकर केवल प्रशासनिक कार्रवाई की जानी चाहिए और इसे राजनीतिक विवाद का हिस्सा नहीं बनाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button