बसपा की सुप्रीमों मायावती ने अतहर जमाल लारी का पत्ता किया साफ

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों में प्रचार-प्रसार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों में प्रचार-प्रसार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उदयपुर के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी ताराचंद मीणा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कहा कि “बीजेपी दुश्मनी पाल रही है कांग्रेस खत्म कर दो, गांधी परिवार खत्म कर दो ये सोच रहे हैं।” गहलोत ने आगे कहा कि अरे आप बेरोजगारी की बात करो, महंगाई की बात करो ! मोदी सरकार ने कहा था कि 15-15 लाख खाते में डाल दूंगा, आए क्या पैसे? दो करोड़ प्रतिवर्ष नौकरियां दूंगा। 10 साल में 20 करोड़ नौकरियां देंगे, 20 करोड़ तो छोड़ो, एक करोड़ भी दी है क्या? BJP के लोग सिर्फ झूठे वादे करते हैं।

भारत का विरोध करना मुइज्जू को पड़ा भारी

मालदीव में संसदीय चुनाव हो रहे है। हालांकि ये चुनाव मालदीव के मौजूदा राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के लिए बेहद खास माना जा रहा है। वजह साफ है, मुइज्जू की भारत विरोधी नीति को लेकर चुनाव ही एक मात्र सहारा है जिसके जरिए वहां की लोगों की राय सामने आएगी। वहीं मालदीव के इस चुनाव पर भारत संग चीन की भी नजर टिकी हुई है। जिसका कारण, ये दोनों देश द्वीपसमूह राष्ट्र में अपना प्रभाव जमाना चाहते हैं।

राहुल गांधी का सतना दौरा रद्द

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी का सतना दौरा अचानक से रद्द हो गया। जिसकी जानकारी कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने एक्स पर पोस्ट कर दी है। हालांकि, अब ये दौरा राहुल गांधी की जगह कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे चुनाव प्रचार का जिम्मा संभालेंगे।

BJP ने हत्या मामले को बताया लव जिहाद

कर्नाटक के हुब्बाली में कांग्रेस के निगम पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। जिसे लेकर अब एक बड़ा खुलासा हुआ है। वहीं अब इस मामले को लेकर कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। जहां भाजपा ने इस हत्या के मामले को लव जिहाद बताया है, तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने इस आरोप से साफ इंकार किया है।

बंगाल में ‘भूमिपुत्र’ पर उलझीं TMC और BJP

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में अब पश्चिम बंगाल की तीन सीटों पर मतदान होना है। बता दें, इन तीनों ही सीटों पर पिछली बार भाजपा ने जीत दर्ज की थी। हालांकि, इस बार भी बीजेपी उसी प्रकार का प्रदर्शन बरकरार रखना चाहेगी। तो वहीं टीएमसी यहां पर वापसी करना चाहेगी।

भाजपा ने बदली अपनी चुनावी रणनीति

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी चुनावी रणनीति में एक बड़ा बदलाव किया है। इस बदलाव के अनुसार, पार्टी अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद सीएम पद से त्यागपत्र न देने को चुनावी मुद्दा बनाएगी। वहीं आप नेता भी जेल में बंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही करने को मुद्दा बना रहे हैं।

मिथिलांचल में चौथे- पांचवें चरण में होगी वोटिंग

बिहार के मिथिलांचल में चौथे और पांचवें चरण में मतदान होगा। जहां न कोई मुद्दा है और न कोई बागी। मसला है तो सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी का। इसी गारंटी की उम्मीद पर राजग के तमाम उम्मीदवार परखे जा रहे हैं। लेकिन इस क्षेत्र में कुछ जातियों का समूह निर्णायक भूमिका बनाएगा।

सपा-कांग्रेस के गढ़ पर भाजपा का कब्जा

मोदी लहर में कांग्रेस का गढ़ अमेठी और सपा की मजबूती वाली कन्नौज से रामपुर और आजमगढ़ तक को भाजपा ने अपना कब्जा कर लिया है। बड़ी बात तो ये है कि सपा के सबसे पुराने किले मैनपुरी की मियाद कितनी बची हुई है ये इस बार की लोकसभा चुनावी हवा बता रही है।

अतहर जमाल लारी का बसपा ने काटा टिकट

बसपा की सुप्रीमों मायावती ने अतहर जमाल लारी का लोकसभा का टिकट दिया था। जिससे पार्टी कार्यकर्ता संतुष्ट नहीं थे। इसी के चलते सप्रीमों मायावती ने उनका टिकट काट दिया है। जिसके बाद उनकी जगह पर नियाज अली को अपनी पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। प्रत्याशी बनने के बाद नियाज अली ने कहा सामाजिक कार्यों के दम पर थी आस मायावती ने जताया विश्वास।

सीएम नीतीश के बयान पर तेजस्वी का पलटवार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कटिहार में दिए गये एक बयान पर अब आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है। जहां तेजस्वी यादव ने बड़े ही बेबाकी तरीके से जवाब देते हुए कहा कि समय आने पर किताब लिखी जाएगी। जिसके जरिए एक-एक का जवाब दिया जाएगा।

मतदाता नाम को लेकर एक्शन में EC

हैदराबाद में निर्वाचन आयोग ने बड़ा एक्शन लिया है। जहां मतदाता सूची से 5.41 लाख से ज्यादा मतदाताओं के नाम सूची से हटा दिए गए हैं। बता दें, सूची से मृत मतदाता स्थानातंरित मतदाता और फर्जी मतदाताओं के नामों को हटाया गया है। हैदराबाद से भाजपा प्रत्याशी माधवी लता ने निर्वाचन क्षेत्र में छह लाख से अधिक फर्जी वोट होने का दावा किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button