ED ने रिटायर्ड IAS अधिकारी को किया गिरफ्तार !

छत्तीसगढ़ शराब घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा को गिरफ्तार कर लिया है। 

4PM न्यूज़ नेटवर्क: छत्तीसगढ़ शराब घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, बीते दिन पूर्व IAS अनिज टूटेजा और यश टुटेजा आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) में बयान दर्ज कराने के लिए दफ्तर पहुंचे हुए थे। उस दौरान 5 घंटे की पूछताछ के बाद ED की टीम ने दोनों को ईओडब्लू ऑफिस के बाहर निकलने ही गिरफ्तार कर लिया। मिली जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के 2000 करोड़ के कथित शराब घोटाला मामले में पूर्व IAS अनिज टूटेजा और उनके बेटे यश टूटेजा को ED ने गिरफ्तार किया गया है।

सूत्रों के अनुसार, साल 2003 बैच के IAS अधिकारी रहे अनिल टुटेजा को धन शोधन निवारण अधिनियम (Prevention of Money Laundering Act) के प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया गया है। मजिस्ट्रेट के सामने पेश करके ईडी उन्हें रिमांड में लेने की कोशिश करेगी। बता दें कि अनिल टुटेजा पिछले साल ही रिटायर्ड हुए थे।

जानिए पूरा माजरा ?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में आयकर विभाग की शिकायत पर आधारित अपनी पिछली FIR को रद्द करने के बाद ईडी ने शराब घोटाला मामले में एक नया मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। ईडी ने इस मामले में अपनी जांच का विवरण राज्य ईओडब्ल्यू/एसीबी के साथ साझा किया था। उस दौरान EOW के एक बड़े पुलिस अधिकारी से ईडी ने जब डिटेल मांगनी शुरू की तो उनसे जमकर नोंकझोंक शुरू हो गई है।

प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया कि यह घोटाला पूरे दो हजार करोड़ रुपए का है। इस घोटाले में छत्तीसगढ़ के कई बड़े नेता और अफसर भी शामिल हैं। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मुख्य आरोपी अनवर ढेबर का नाम सामने आया था। ईडी ने अनवर ढेबर को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button