पीएमओ का एडिशनल सेक्रेटरी बन कर अफसरों पर गांठी रौब

गुजरात के किरण पटेल का कारनामा जेड प्लस सुरक्षा भी पा गया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। हमेशा चौकन्ना रहने का दम भरने वाले प्रधानमंत्री कार्यालय को एक ठग चार महीने से इस्तेताल करता रहा और अधिकारियों को जानकारी तक नहीं हुई। मामला तब खुला जब वह कश्मीर में दौरे करते रहा और अधिकारियों को शक हुआ और जब छानबीन हुई तक वह  पकड़ा गया। एक ठग चार महीने से खुद को पीएमओ का एडिशनल सेक्रेटरी बताकर सरकार की सारी सुविधाएँ लेता रहा। जेड प्लस सुरक्षा भी पा गया। बुलेट प्रूफ एसयूवी भी हथिया ली और सरकारी अफ़सरों पर धौंस जमाता रहा। हालांकि वह पकड़ा गया। न्यायिक हिरासत में है। है गुजरात का और नाम है किरण पटेल। सबसे बड़ी बात चार महीने तक उससे किसी ने परिचय पत्र नहीं माँगा, आई कॉर्ड नहीं देखा और सब के सब उसकी बातें मानते गए, उसे तमाम सुविधाएँ भी उपलब्ध कराते गए, क्यों? अक्टूबर- नवम्बर 2022 से वह अफ़सर के तौर पर सक्रिय था, मार्च में पकड़ा गया। तब तक हमारा ख़ुफि या तंत्र क्या कर रहा था? क़द – काठी ठीक -ठाक थी और दिखने में भी रौबदार। लेकिन क्या किसी भी राज्य का प्रशासन, पुलिस, किसी को भी केवल क़द- काठी देखकर अफ़सर माने लेते हैं?

भाजपा गुजरात के महासचिव भी हैं ट्विटर के फॉलोअर

किरण पटेल का ट्विटर हैंडल वैरिफाइड है। उसे एक हजार से अधिक लोग फॉलो करते हैं, जिनमें भाजपा गुजरात के महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला भी शामिल हैं। किरण पटेल का ट्विटर हैंडल वैरिफाइड है। उसे एक हजार से अधिक लोग फॉलो करते हैं, जिनमें भाजपा गुजरात के महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला भी शामिल हैं। कश्मीर में वह ठग जाने कितने ख़िुफय़ा राज इक_ा कर गया होगा, कितनी सरकारी फ़ाइलें उसने देख ली होंगी, कोई नहीं जानता। जम्मू- कश्मीर में पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से उसने अफ़सरों के साथ कई मीटिंग्स भी कीं। तब भी भाई लोगों ने उसे पहचाना नहीं। उससे कोई पूछताछ नहीं की। अगर वो सही में पाकिस्तान या किसी अन्य देश का जासूस होता तो क्या होता? कितनी संवेदनशील जानकारियाँ वो दूसरे देशों को भेज सकता था! वैसे तो हम बात करते हैं आंतरिक सुरक्षा की। इस तरह की घटनाएँ सामने आने से हमारे अफ़सर कितने सजग हैं, कितने सचेत हैं! ये सोचने वाली बाम है

सुरक्षाबल के साथ श्रीनगर में खिंचवाई फोटो

ठग ने सुरक्षाबल के साथ श्रीनगर में क्लॉक टॉवर लाल चौक के सामने फोटो भी खिंचवाई। ठग ने सुरक्षाबल के साथ श्रीनगर में क्लॉक टॉवर लाल चौक के सामने फोटो भी खिंचवाई। इतना ही नहीं, वह जब भी जम्मू- कश्मीर के दौरे पर जाता, अपने ट्विटर हैंडल पर वहाँ के वीडियो भी पोस्ट करता रहा। कई वीडियो पड़े हैं। उनसे भी किसी ने अंदाज़ा नहीं लगाया। आखिर पीएमओ का अफ़सर ट्विटर हैंडल पर वीडियो क्यों डालेगा भला? हालाँकि खुफिया एजेंसियों ने ही इस ठग के बारे में जम्मू- कश्मीर पुलिस को अलर्ट भेजा और तब जाकर वहाँ की सीआईडी ने श्रीनगर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। यह गिरफ़्तारी दस दिन पहले ही हो चुकी थी लेकिन इसे उजागर अब किया गया है। निश्चित तौर पर इस ठग ने सुरक्षा और ख़ुफिय़ा एजेंसियों की सारी पोल खोलकर रख दी है।

बिहारी लोगों पर हमले के मामले में मनीष कश्यप गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। तमिलनाडु में बिहारी लोगों पर हमले की कथित भ्रामक खबरें और वीडियो पोस्ट करने के आरोपों से घिरे यूट्यूबर मनीष कश्यप को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। मनीष ने बेतिया के जगदीशपुर थाने में सरेंडर किया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने मनीष की गिरफ्तारी की जानकारी दी है। मगर ऐसा नहीं है कि मनीष कश्यप पर यह को पहला मामला है। जिसके आधार पर उन पर कार्रवाई की गई है। इससे पहले भी मनीष कश्यप करीब एक दर्जन मामलों में वांछित अपराधी हैं। बताते चलें कि गिरफ्तारी तो आज हुई है। लेकिन इससे पहले भी वो कई मामलों में वांछित रहे हैं। इससे पहले कांड संख्या 193/21 मझौलिया कांड में मनीष कश्यप की जमानत उच्च न्यायालय ने खारिज कर दी थी। इसके अलावा एक और मामले में पटना हाई कोर्ट ने भी मनीष कश्यप की अग्रिम जमानत खारिज की है। कोर्ट के आदेश के बाद जब पुलिस टीम उनके बेतिया के आवास पर कुर्की करने पहुंची तब जाकर यूट्यूबर मनीष ने सरेंडर किया।

टैक्स कांफ्रेंस

इनकम टैक्स बार एसोसिएशन लखनऊ व आल इंडिया फेडरेशन ऑफ टैक्स प्रैक्टिशनर मुंबई द्वारा आज राजधानी के एक होटल में दो दिवसीय टैक्स कांफ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। कांफ्रेंस का उद्घाटन न्यायमूर्ति सुप्रीम कोर्ट राजेश बिंदल द्वारा किया गया। दो दिवसीय इस सेमिनार में 6 टेक्निकल सेशन उपस्थित हैं जिनमें आयकर व जी.एस.टी की तमाम कानूनी पेचेदिगियों/विसंगतियों पर विषय विशेषज्ञों द्वारा चर्चा की गयी।

समग्र विकास का माध्यम बन रहा श्री अन्न : मोदी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ग्लोबल मिलेट्स (श्री अन्न) सम्मेलन का उद्घाटन करने शनिवार को पूसा पहुंचे। यहां उन्होंने इरी कैंपस में लगे विभिन्न स्टॉल का ऑडियो विजुअल भी देखा। इसके बाद पीएम मोदी ने डाक टिकट और इंटरनेशनल मिलेट्स ईयर 2023 के आधिकारिक सिक्के का भी अनावरण करने के बाद जनसभा को संबोधित भी किया।
प्रधानमंत्री के साथ इस सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, मनसुख मांडविया और पीयूष गोयल भी मौजूद रहे। कृृषि मंत्री तोमर ने कहा कि आज मिलेट्स का शुभारंभ उत्सव है। मिलेट्स विषय को लेकर जब भी कोई सवाल आया तो पीएम मोदी ने बहुत ही उत्साह से हम सब लोगों का मार्गदर्शन किया और उसी के परिणामस्वरूप ये कार्यक्रम ऊंचाई पर पहुंच रहा है।

होली मिलन

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ऐशबाग राम लीला ग्राउंड में होली मिलन समारोह में शिरकत की।

उमेश पाल हत्याकांड: आरोपियों के घरों पर फिर चलेगा बुलडोजर

सोमवार या मंगलवार को होगी कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड को लेकर प्रशासन एक बार फिर आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाएगा। उधर पुलिस अब भी आरोपियों की पहुंच से अभी दूर है। हालांकि पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। जहां एक तरफ उमेश पाल हत्याकांड में फरार शूटरों को पकडऩे के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है तो वहीं अब वारदात में शामिल शूटरों के घरों पर बुलडोजर चलाए जाने का फैसला हुआ है।
प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर गुड्डू मुस्लिम और गुलाम के घरों के ध्वस्तीकरण का आदेश जारी किया है। इससे पहले प्राधिकरण की तरफ से नोटिस भेजा गया था, लेकिन जब कोई जवाब नहीं मिला तो फिर उनके घरों के ध्वस्तीकरण का आदेश जारी किया गया है। शूटर गुलाम हसन का शहर के रसूलाबाद इलाके के मकान को गिराया जाएगा हालांकि गुड्डू मुस्लिम के चकिया स्थित आवास पर बुलडोजर नहीं चलेगा। इसकी वजह ये है कि ये गली बेहद संकरी है ऐसे में बुलडोजर या कोई दूसरी मशीन उसके चकिया आवास तक नहीं जा सकती है। गुड्डू मुस्लिम और गुलाम के घरों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई सोमवार या मंगलवार को हो सकती है। सरकारी अमला दोनों शूटरों के मकानों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में जुट गया है।

खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ पंजाब पुलिस का बड़ा एक्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अमृतसर। पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ शनिवार को बड़ा एक्शन लिया। अमृतपाल सिंह के 6 साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी जालंधर के शाहकोट मलसिया में हुई है, जबकि अमृतपाल सिंह के खुद तीसरी गाड़ी में भाग जाने की सूचना मिल रही है।
पुलिस फोर्सिस अमृतपाल सिंह का पीछा कर रही हैं, जल्द ही उसकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। अमृतपाल सिंह के खिलाफ इस समय 3 मामले दर्ज हैं। इनमें दो अजनाला थाने में हैं। पुलिस काफी लंबे समय से उसे गिरफ्तार करने के लिए तैयारियां कर रही थी। सूचना है कि आज अमृतपाल सिंह की तरफ से जालंधर के शाहकोट मलसियां में खालसा वहीर को निकाला जाना था। भारी संख्या में समर्थक गुरुद्वारा साहिब में इकट्ठे हो रहे थे। लेकिन सुबह से ही भारी पुलिस फोर्स उसके काफिले का पीछा कर रही थी। जब काफिला शाहकोट के पास पहुंचा, पुलिस फोर्स ने उसे घेर लिया। अमृतपाल सिंह की दो गाडिय़ों में सवार 6 लोगों को पकड़ लिया, जबकि अमृतपाल अपनी मर्सिडीज से भाग गया।

Related Articles

Back to top button