सीबीआई ने की टीएमसी नेता से पूछताछ, हड़बड़ी में मृतक का अंतिम संस्कार करवाने में था हाथ

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल मामले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता निर्मल घोष सोमवार को सीबीआई के सामने पेश हुए। टीएमसी के पनिहाटी के विधायक निर्मल घोष आज सुबह साढ़े 10 बजे सीबीआई के कार्यालय पहुंचे। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।
अधिकारी ने कहा, आरजी कर अस्पताल मामले में पूछताछ के लिए हमने उन्हें बुलाया था। ऐसा बताया जाता है कि हड़बड़ी में मृतक का अंतिम संस्कार करवाने में उनका बड़ा अहम हाथ था। इससे पहले सीबीआई ने आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबी बिरुपाक्ष बिस्वास से भी पूछताछ की। उन पर विभिन्न अस्पतालों के जूनियर डॉक्टरों को डराने-धमकाने का आरोप लगाया गया था। बता दें कि सीबीआई ने अबतक इस मामले में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।
कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ दरिंदगी की घटना नौ अगस्त की है। मृतक मेडिकल कॉलेज में चेस्ट मेडिसिन विभाग की स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की छात्रा और प्रशिक्षु डॉक्टर थीं। आठ अगस्त को अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद रात के 12 बजे उसने अपने दोस्तों के साथ डिनर किया। इसके बाद से महिला डॉक्टर का कोई पता नहीं चला। घटना के दूसरे दिन सुबह उस वक्त मेडिकल कॉलेज में हडक़ंप मच गया जब चौथी मंजिल के सेमिनार हॉल से अर्ध नग्न अवस्था में डॉक्टर का शव बरामद हुआ। घटनास्थल से मृतक का मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद किया गया। पोस्टमॉर्टम की शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी। जूनियर महिला डॉक्टर का शव गद्दे पर पड़ा हुआ था और गद्दे पर खून के धब्बे मिले। शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि मृतक महिला डॉक्टर के मुंह और दोनों आंखों पर था। गुप्तांगों पर खून के निशान और चेहरे पर नाखून के निशान पाए गए। होठ, गर्दन, पेट, बाएं टखने और दाहिने हाथ की उंगली पर चोट के निशान थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button