दिल्ली-एनसीआर से लेकर पटना तक नौ जगहों पर सीबीआई की छापेमारी

पटना। लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में सीबीआई पटना ,आरा ,भोजपुर ,दिल्ली और गुरुगाम समेत 9 जगहों पर छापेमारी कर रही है। आरजेडी प्रमुख लालू यादव के करीबी विधायक किरण देवी के पटना और आरा के घर पर सीबीआई की छापेमारी हो रही है। सीबीआई उनके ठिकाने पर सुबह से छापेमारी कर रही है। किरण देवी लालू यादव के करीबी और पूर्व विधायक अरुण यादव की पत्नी है, अरुण यादव बिहार के बड़े बालू कारोबारी हैं। सीबीआई पटना के साथ भोजपुर के अंगियांव में स्थित उनके घर पर छापेमारी कर रही है। किरण देवी भोजपुर के अगिआंव विधानसभा की विधायक हैं।
सीबीआई पटना ,आरा ,भोजपुर ,दिल्ली और गुरुगाम समेत 9 जगहों पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में सीबीआई यहां छापेमारी कर रही है। किरण यादव के साथ सीबीआई पूर्व मंत्री प्रेम चंद गुप्ता के ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है।
बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह ही सीबीआई की कई टीम अलग-अलग गाडिय़ों में पहुंची और गड़हनी थाना क्षेत्र के अगिआंव में उनके घर पर छापेमारी कर रही है। सीबीआई वहां किस मामले में छापेमारी कर रही है इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है। छापेमारी के दौरान, विधायक किरण यादव, पूर्व विधायक अरुण यादव वहां मौजूद हैं। सीबीआई की टीम जब आरजेडी विधायक के अगिआंव स्थित घर पर छापेमारी करने पहुंची तो अरुण यादव के समर्थक भी मौके पर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि इसके बाद वहां की स्थिति तनावपूर्ण है।
अरुण यादव पर साल 2019 में एक नाबालिग लडक़ी से रेप का आरोप लगा था। इसके बाद उनपर पॉक्सो के तहत मामला दर्ज कराया गया था। रेप केस में नाम आने के बाद आरजेडी ने अरुण यादव की जगह उनकी पत्नी को 2020 विधानसभा चुनाव में टिकट दिया था। जिसके बाद किरण देवी चुनाव जीतने में कामयाब हुई थी। 2022 में कोर्ट ने सबूत के अभाव में अरुण यादव को मामले से बरी कर दिया था।

Related Articles

Back to top button