समीर वानखेड़े पर सीबीआई ने दर्ज किया केस

आर्यन खान से 25 करोड़ वसूलने की साजिश का लगा है आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का क्रूज पर ड्रग्स मामले में अरेस्ट होना देशभर में बहुत चर्चा में था। दो साल पहले जब ये मामला खबरों से निकलकर लोगों की आम चर्चाओं का हिस्सा बना, तो नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के ऑफिसर समीर वानखेड़े का नाम भी सबकी जुबान पर आ गया। आर्यन खान केस के समय समीर वानखेड़े, एनसीबी की मुंबई विंग के डायरेक्टर थे।
अब समीर वानखेड़े एक बार फिर से चर्चा में हैं। सीबीआई ने वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। समीर वानखेड़े के साथ इस केस में कई अन्य अधिकारियों और प्राइवेट लोगों के नाम भी हैं। समीर के खिलाफ दर्ज हुए इस मामले में अब एक चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। सीबीआई के अनुसार, समीर वानखेड़े और उनकी जांच टीम के सदस्य, कॉर्डेलिया क्रूज शिप पर ड्रग्स रेड के मामले में अरेस्ट हुए लोगों के परिवारों से 25 करोड़ रुपये वसूलना चाहते थे। सीबीआई के केस में गवाही देने वालों में से एक प्रभाकर सैल ने खुलासा किया कि उसके मालिक, के.पी. गोसावी ने कहा था कि उन्होंने आर्यन को छोडऩे के लिए 25 करोड़ रुपये मांगे हैं, जिसमें से आधे समीर वानखेड़े को दिए जाएंगे और बाकी बची रकम वे खुद रख लेंगे। इस खुलासे के बाद, एनसीबी ने वानखेड़े और उनकी टीम के खिलाफ विजिलेंस जांच शुरू कर दी और वो सभी मामले छीन लिए जिनमें उनकी टीम जांच कर रही थी। विजिलेंस की जांच में वानखेड़े और उनकी टीम की तरफ से भ्रष्ट्राचार से जुड़ी गड़बड़ी सामने आई। जिसके बाद रिपोर्ट में सभी ऑफिसर्स के खिलाफ ष्टष्टस् नियमों के तहत कार्रवाई करने की सलाह दी गई।

रिश्वत में 50 लाख रुपये मिले थे एडवांस

सीबीआई ने अपने बयान में बताया कि केस में शामिल सभी लोगों पर आरोप है कि उन्होंने कथित रूप से समीर वानखेड़े के निर्देश पर, क्रूज केस के आरोपियों पर ड्रग्स रखने का आरोप लगाने की धमकी दी। बयान में ये भी कहा गया है कि ये सभी लोग 25 करोड़ रुपये वसूलने की कॉन्स्पिरेसी में शामिल थे और उन्हें एडवांस में बतौर रिश्वत, 50 लाख रुपये मिले भी थे। इसी मामले में दिल्ली, रांची, मुंबई, लखनऊ और चेन्नर्ई समेत 29 जगहों पर सर्च किया गया। इस सर्च में आरोपों को पुख्ता करने वाले कई दस्तावेज, चीजें और नकदी बरामद हुई है। इस मामले से पहले वानखेड़े की पोस्टिंग एयरपोर्ट पर कस्टम्स में थी। एक्टर-एक्ट्रेसेज को विदेश में खरीदी चीजों की कस्टम ड्यूटी से जुड़े मुद्दों पर रोकने के लिए वानखेड़ेे का नाम मशहूर था। वानखेड़े को एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत ड्रग केस में जांच के लिए,डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू सर्विसेज से लोन पर लिया था। इस मामले में उन्होंने रिया चक्रवर्ती, उनके भाई और कई लोगों को अरेस्ट किया था। हाल ही में, वानखेड़े को राष्ट्रीय सवंसेवक संघ के हेडक्वार्टर पर जाते और जनसभाएं करते देखा गया था। यह भी कहा जा रहा था कि वो राजनीति में कदम रखना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button