लेडी डॉक्टर से रेप एंड मर्डर केस की जांच करेगी CBI, कलकत्ता हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

कलकत्ता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप के बाद महिला डॉक्टर की हत्या कर दी गई थी। जिसकी वजह से देश-भर में डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: कलकत्ता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप के बाद महिला डॉक्टर की हत्या कर दी गई थी। जिसकी वजह से देश-भर में डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच कलकत्ता हाई कोर्ट ने ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में मंगलवार (13 अगस्त) की  जांच अब CBI करेगी। इसके साथ ही कोर्ट ने यह आदेश देते हुए सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंपने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक  कोर्ट ने पुलिस से कहा है कि वह इस मामले से जुड़े सभी अहम सबूत कल सुबह 10 बजे तक सीबीआई को सौंप दें। इस मामले में पुलिस के पास सबूत के तौर पर अस्पताल की सीसीटीवी फुटेज व बयान हैं।

मर्डर केस की जांच करेगी CBI

दरअसल, कोलकाता में लेडी डॉक्टर का रेप के बाद मर्डर कर दिया गया था, इस मामले के बाद से एक बार फिर महिला सुरक्षा का मुद्दा सभी के लिए चिंता का विषय बन गया है। मामले की पोस्टमार्ट रिपोर्ट से सामने आया कि लेडी डॉक्टर को बर्बरता के साथ मारा गया था।पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक महिला डॉक्टर के साथ रेप की पुष्टि हुई थी। महिला के शरीर के हर हिस्से पर चोट के निशान थे। इसके साथ ही महिला की पसलियां भी टूटी हुई थीं। उसकी गर्दन की हड्डी भी टूटी थी। आरोपी ने गला घोंटकर उसकी हत्या की।

पुलिस ने कहा कि लेडी डॉक्टर ने अंतिम समय तक आरोपी से बचने की कोशिश की थी। यह उनके पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चलती है। जानकारी के मुताबिक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों से पता चला कि आरोपी नशे में पोर्न वीडियो देखने का आदी था। घटना वाली रात भी उसने अस्पताल के पीछे वाले रास्ते में शराब पीकर पोर्न वीडियो देखी थी। उसके बाद उसी रास्ते से सेमिनार हॉल में घुस आया था। सेमिनार हॉल में लेडी डॉक्टर सोने के लिए गई थी।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • कलकत्ता हाई कोर्ट ने ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में CBI जांच का आदेश दिया है।
  • कोर्ट ने कोलकाता पुलिस को कल सुबह 10 बजे तक केस डायरी, सीसीटीवी फुटेज और बयानों समेत सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंपने के लिए कहा है।
  • वहीं कुछ दिन पहले ही कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया था।
  • रेप के बाद महिला डॉक्टर की हत्या भी कर दी गई थी। वहीं इस मामले को लेकर देश भर में डॉक्टरों के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button