इलेक्टोरल बॉन्ड पर बोले CEC राजीव कुमार, समय से जारी करेंगे डाटा

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में एसबीआई की ओर से इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी पेश कर दी गई है। इसको लेकर एसबीआई ने सुप्रीम अदालत में एक हलफनामा दायर किया और पूरी जानकारी दी है। अब इस मामले पर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार का आज बयान आया है। सीईसी जम्‍मू-कश्‍मीर में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने लिए पहुंचे हैं।

मीडिया से बातचीत के दौरान सीईसी राजीव ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई को डेटा देने के लिए कहा था, जो उन्होंने (एसबीआई) ने कल (12 मार्च) को समय से डाटा उपलब्‍ध करवा दिया है। उन्‍होंने कहा कि चुनाव आयोग हमेशा से पारदर्शिता के पक्ष में रहा है। मैं, जाऊंगा और डेटा देखूंगा और समय से डेटा प्रकाशित करेंगे। चुनाव आयुक्‍तों की नियुक्‍त‍ि के मामले पर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि मैं ना appointee हूं ना ही appointed। यह इन दोनों के बीच का विषय है।

समय से आना चाहिए, लेकिन इसके लिए मैं सटीक समय नहीं दे सकता। आगामी लोकसभा चुनावों के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में चुनाव तैयारियों की समीक्षा मामले पर सीईसी राजीव कुमार ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और देश में शांतिपूर्वक और ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों की भागीदारी सुनिश्‍च‍ित करते हुए चुनाव कराने को पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। चुनाव कराने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं।

Related Articles

Back to top button