’केंद्र ने नहीं दिया मनरेगा का बकाया पैसा‘

ममता बनर्जी बोलीं- बंगाल सरकार ने 21 लाख मनरेगा श्रमिकों का धन हस्तांतरित करना शुरू किया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल सरकार ने 21 लाख मनरेगा श्रमिकों को धन हस्तांतरित करना शुरू कर दिया है। साथ ही उन्होंने मनरेगा के बकाए को लेकर केंद्र को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि जिन्होंने 100 दिनों की योजना के लिए काम किया था उन्हें धन हस्तांतरित किया गया, लेकिन केंद्र सरकार से हमें भुगतान नहीं मिला। उन्होंने कहा कि हमारा करीब 1.16 लाख करोड़ रुपये का बकाया है।
केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार के धनराशि जारी न करके बावजूद हमनें 21 लाख मनरेगा श्रमिकों को धन हस्तांतरित करना शुरू किया। प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान ममता बनर्जी ने संबोधन में यह बात कही है। हाल ही में राज्य का बकाया जारी करने की मांग को लेकर शहर में 48 घंटे का धरना दिया था। ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार 21 फरवरी तक राज्य के 21 लाख मनरेगा श्रमिकों के बैंक खातों में धनराशि स्थानांतरित कर देगी। ममता ने कहा कि सभी ट्रेनें रद्द होने के बावजूद कार्यकर्ता, सांसद और विधायक नई दिल्ली गए ते। वे बस में वहां पहुंचे थे। इस सिलसिले में मैंने पीएम मोदी से कई बार मुलाकात की थी।

हमें नहीं चाहिए केंद्र की भीख

भाजपा पर हमला बोलते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि हम उनसे न तो भीख मांगना चाहते हैं और न ही उनकी भीख चाहते हैं। हम 21 फरवरी तक उन 21 लाख श्रमिकों के बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर करेंगे, जिन्हें 100 दिन काम करने के बाद केंद्र सरकार से पैसा नहीं मिला। लेकिन यह मेरा पहला कदम है। हम उनको श्रमिकों को राहत देंगे।

Related Articles

Back to top button