चंद्रबाबू नायडू का शपथग्रहण आज, PM मोदी होंगे शामिल

आंध्र प्रदेश और ओडिशा में आज से नए सियासी युग की शुरुआत होने जा रही है। दोनों राज्यों को आज अपना नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: आंध्र प्रदेश और ओडिशा में आज से नए सियासी युग की शुरुआत होने जा रही है। दोनों राज्यों को आज अपना नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है। एक तरफ जहां आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू तो वहीं ओडिशा में मोहन चरण मांझी सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं। आंध्र प्रदेश में आज TDP के नेतृत्व में NDA की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है। TDP प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू आज बुधवार को चौथे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। उनके साथ शपथ लेने वाले नेताओं के नाम अब फाइनल हो चुके हैं।

आपको बता दें कि इस लिस्ट में चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश का नाम भी शामिल है। इस शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई अन्य नेता भी हिस्सा लेंगे। यह समारोह सुबह करीब 11.30 बजे विजयवाड़ा में आयोजित होने वाला है। हालांकि खबर सामने आ रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल नहीं होंगे।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद चंद्रबाबू नायडू तिरुपति के तिरुमाला दर्श करने के लिए जा सकते हैं. कहा जा रहा है कि बुधवार यानी आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद चंद्रबाबू नायडू अपने परिवार के साथ गुरुवार को तिरुमाला में श्रीवारी के दर्शन कर सकते हैं।

नायडू की शपथ ग्रहण का हिस्सा नहीं बनेंगे नीतीश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा, उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी, महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे, तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी, रजनीकांत, मोहन बाबू, अल्लू अर्जुन, जूनियर एनटीआर, चिरंजीवी, राम चरण. बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार इस समारोह का हिस्सा नहीं बनेंगे।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में टीडीपी ने 175 सीटों में से 135 सीटों पर जीत दर्ज की है।
  • बीजेपी ने 10 में से 8 सीटें जीतीं हैं. इसके अलावा, वाईएसआरसीपी 11 सीटों पर सिमट गई।
  •  ओडिशा में बीजेपी ने बीजू जनता दल को हराकर नवीन पटनायक के 24 साल के शासन को खत्म कर दिया।
  • इसने 175 सीटों वाली राज्य विधानसभा में 78 सीटों पर जीत हासिल की. बीजेडी 51 सीटों पर सिमट गई।
  • इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने 14 सीटें जीतीं।

Related Articles

Back to top button