तेजस्वी-सोरेन पर ईडी की छापेमारी के बाद पूरे देश में कोहराम

  • ईडी दफ्तर के बाहर राजद नेता के समर्थन में नारेबाजी
  • पटना, दिल्ली से लेकर रांची तक सियासत गरमाई
  • बीजेपी के इशारे पर हो रहा एजेंसियों का दुरुपयोग : राजद
  • झामुमो ने कहा- राजनीतिक एजेंडे के तहत हो रही कार्रवाई
  • बीजेपी बोली- झारखंड के सीएम गायब, राज्यपाल लें संज्ञान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली/पटना। ईडी की छापेमारी अब भी जारी है। जांच एजेंसी सोमवार को लालू यादव व हेमंत सोरेन के पास पहुंची थी। जांच एजेंसी ने मंगलवार को लालू यादव के पुत्र तेजस्वी को बुलाया था। पूर्व डिप्टी सीएम व राजद नेता तेजस्वी यादव से ईडी पुछताछ कर रही है। उधर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर बीजेपी गायब होने का आरोप लगा रही हे। इनसब के बीच पूरे देश में सियासत भी जोरों पर जारी है। पटना में तेजस्वी के समर्थन में राजद कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। दरअसल जमीन के बदले नौकरी मामला तब का है जब लालू यादव रेल मंत्री थे, आरोप है कि लालू यादव ने नियुक्ति पाने वाले युवकों के परिजनों से लाखों की जमीन कौडिय़ों के दाम खरीदी थी। इससे पहले 22 दिसंबर और 5 जनवरी को ईडी ने तेजस्वी को पूछताछ के लिए बुलाया जा चुका है। जमीन के बदले नौकरी घोटाला के मामले में आज ईडी तेजस्वी यादव से कई सवाल पूछेगी। इससे पहले सोमवार को लालू यादव से ईडी ने करीब 60 सवाल पूछे हैं। सूत्रों के अनुसार लालू कई सवालों को यह कहकर टाल गए कि उन्हें याद नहीं. कुछ सवालों का सहजता से जवाब दिया।
ईडी दफ्तर पहुंचते ही आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने तेजस्वी यादव के समर्थन में नारा लगाना शुरू कर दिया। कहने लगे बिहार का सीएम कैसा हो तेजस्वी यादव जैसा हो। भीड़ इतनी थी कि काफी मशक्कत के बाद ईडी दफ्तर के अंदर तेजस्वी जा सके। मीडिया से बिना बातचीत किए और बयान दिए तेजस्वी सीधे ईडी कार्यालय के अंदर चले गए। साथ में आरजेडी के कई बड़े नेता भी हैं।

झारखंड में राज्यपाल ने बुलाई बैठक

झारखंड में कथित भूमि धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। केंद्रीय एजेंसी ईडी उनका बयान दर्ज करने के लिए ढूंढ रही है। वहीं बीजेपी ने आरोप लगाया है कि सीए भगोड़ा हो गए है। सांसद निशिकातं दुबे ने कहा कि राज्यपाल को राज्य में राष्टï्रपति शासन लगाना चाहिए। उधर राज्यपाल मुख्य सचिव व डीजीपी को बुलाकर मामले की जानकारी ली है। इस बीच मुख्यमंत्री सोरेन ने ईडी को पत्र लिखकर राजनीतिक एजेंडे के तहत कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने अपने और गठबंधन के विधायकों से रांची में ही रहने के लिए कहा है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम कथित भूमि धोखाधड़ी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर सोमवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पहुंची। ईडी की ये टीम 13 घंटे से अधिक समय तक यहां रही। इस दौरान उन्होंने परिसर की तलाशी ली। दिल्ली आने के बाद से जानकारी नहीं है कि हेमंत सोरेन कहां हैं। उनका चार्टेड प्लेन दिल्ली एयरपोर्ट पर खड़ा है। उनके स्टाफ के कई लोगों के फोन बंद हैं। उनकी बीएमडब्ल्यू कार को ईडी ने कल (सोमवार) को जब्त कर लिया था।

ईडी दफ्तर के बाहर सीआरपीएफ तैनात

जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में तेजस्वी यादव को 11 बजे ईडी दफ्तर पहुंचना है। इससे पहले ईडी दफ्तर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई दी गई. ईडी दफ्तर के बाहर सीआरपीएफ की टीम तैनात है।

विपक्ष को भाजपा ही नहीं अब जांच एजेंसियों से भी लडऩा होगा : मनोज

आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा,कि हमें लगा था कि राम मंदिर के बाद इनका मन ठंडा हो जाएगा। प्राण प्रतिष्ठा के बाद अपने अंदर के राम को नाथूराम वाला राम बना दिया, बापू वाला हे राम नही। कल लालू यादव से और आज तेजस्वी यादव के साथ पूछताछ होगी। विपक्ष को तो मान लेना चाहिए कि उनको चुनाव भी लडऩा है और इन एजेंसियों से भी संघर्ष करना है, नतीजे अगर उलट आए न तो जो लोग आज ईडी, आईटी, सीबीआई से ये सब करवा रहे हैं सब के सब जद में आएंगे।

सर्वदलीय बैठक में उठा राहुल की यात्रा पर हमले का मामला

  • कांग्रेस बोली- सरकार कर रही ईडी-सीबीआई का दुरुपयोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। बजट सत्र से पहले आज संसद में सर्वदलीय बैठक हुई। इस सर्वदलीय बैठक में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल और अन्य दलों के नेताओं ने शिरकत की। संसद के बजट सत्र से पहले सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक दिल्ली के संसद पुस्तकालय भवन में सांसद प्रमोद तिवारी ने बताया कि सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने असम में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली यात्रा पर हुए हिंसक हमले और राज्य सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों का मुद्दा उठाया। बैठक में कांग्रेस ने सोरेन, लालू प्रसाद समेत विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए सीबीआई, ईडी के दुरुपयोग का भी जिक्र किया। टीएमसी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय और सुखेंदु शेखर ने केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी और अर्जुन राम मेघवाल से मुलाकात की।

31 जनवरी से 9 फरवरी तक चलेगा बजट सत्र

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होगा और 9 फरवरी को समाप्त होगा। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अंतरिम बजट पेश करेंगी। इस सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबोधन से होगी।

राहुल को अपने बीच पाकर भावुक हुए किसान

  • बिहार के पूर्णिया पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत जोड़ो न्याय यात्रा की एंट्री बिहार में हो चुकी है। राहुल गांधी आज (30 जनवरी) पूर्णिया पहुंचे। कांग्रेस नेता ने कई किसानों से मुलाकात की और उनके दुख-दर्द सुने। इसी बीच एक किसान ने राहुल गांधी के सामने एक शायरी पढ़ी। उन्होंने सबसे पहले जयराम रमेश की ओर देखते हुए कहा,ये जो चश्मे वाले (जयराम रमेश) मेरे सामने खड़े हैं। मैं इन्हें अच्छे से जानता हूं। फिर किसान ने राहुल गांधी के लिए शेर अर्ज किया। किसान ने कहा,आप आए हमारे घर, कुदरत खुदा की देखिए। कभी हम अपने को देखते हैं। कभी आपको देखते हैं। किसानों से बात कर रहे राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा,जो भी राजनीतिक नेता किसानों की जमीन की रक्षा के बारे में बात करेगा, उस पर मीडिया चौबीसों घंटे हमला करेगा। यहां, भारत सरकार भूमि अधिग्रहण अधिनियम का उल्लंघन कर रही है। मैं आपके लिए संसद में यह मुद्दा उठा सकता हूं। राहुल गांधी ने किसानों को आगे कहा,मैं आपको गारंटी नहीं दे सकता कि पीएम मोदी इस बारे में कुछ करेंगे लेकिन मैं आपके लिए यह मुद्दा उठा सकता हूं।

न्याय की यह महायात्रा गांधी जी के विचारों से ही प्रेरित : राहुल

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा,न्याय की यह महायात्रा गांधी जी के विचारों से ही प्रेरित है और जो भी उनकी विचारधारा को कुचलने की कोशिश करेंगे, वहां हम खड़े मिलेंगे।

मोदी की गारंटी एक जुमला है : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास देश के सबसे बड़े मुद्दे बेरोजगारी का कोई समाधान नहीं है और ‘मोदी की गारंटी जैसी बातें ”सिर्फ जुमला हैं। वाद्रा ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक वीडियो भी साझा किया जिसमें बड़ी संख्या में लोग इजराइल में नौकरी पाने के मकसद से कतारबद्ध नजर आ रहे हैं। प्रियंका गांधी ने कहा, अगर कहीं पर युद्ध के हालात हैं तो सबसे पहले हम अपने नागरिकों को वहां से बचाकर, वापस अपने वतन लाते हैं लेकिन बेरोजगारी ने आज ये हाल कर दिया है कि देश की सरकार हजारों असहाय और मजबूर युवाओं को युद्धग्रस्त इजराइल जाकर ये खतरा उठाने से भी बचा नहीं रही।

Related Articles

Back to top button