मुख्यमंत्री माझी लडक़ी बहिन योजना केवल चुनावी हथकंडा: आदित्य ठाकरे

पूर्व मंत्री ने कहा- परिवार के मुखिया और लालची लोगों के बीच फर्क करना जानती हैं महिलाएं

यूबीटी शिवसेना नेता का सीएम शिंदे व भाजपा पर वार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और शिवसेना-यूबीटी के आदित्य ठाकरे ने राज्य की शिंदे सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री माझी लडक़ी बहिन योजना केवल चुनाव तक के लिए है, उन्होंने साथ ही कहा कि राज्य की महिलाओं को लोगों को परखना आता है और वे संस्कारी परिवार के मुखिया और लालची लोगों के बीच फर्क करना जानती हैं।
उन्होंने माझी लडक़ी बहिन योजना को लेकर कहा, योजना के बारे में कोई राय बनाने से पहले, 2022,23 और 2024 की बजट घोषणा को देखें, इनमें से किसी को पूरा नहीं किया गया। सूत्रों के मुताबिक यह योजना केवल अक्टूबर या नवंबर तक चलेगी। वे अपने प्रचार के लिए 300 करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं। अगर बहना अगर वास्तव में उन्हें प्यारी होतीं तो उनके मंत्री महिलाओं को टीवी पर अभद्रत बातें नहीं कह रहे होते। क्या महिलाओं को लुभाने के लिए यह स्कीम लाई गई है?

राज्य का वित्त राज्य के कल्याण के लिए

गर महाविकास अघाड़ी सत्ता में आती है तो उससे इस योजना को बरकरार रखने की उम्मीद की जाएगी, क्या यह राजस्व पर भार नहीं होगा? आदित्य ने कहा कि राज्य का वित्त राज्य के कल्याण के लिए होता है। जिस तरह से महंगाई और बेरोजगारी की आज स्थिति है, ऐसे सपोर्ट की जरूरत है। लेकिन इसके लिए मंशा अच्छी होनी चाहिए।

गुजरात से चल रही है महाराष्ट्र की सरकार

क्या आपको लगता है कि जनता का सरकार से असंतोष अभी तक बरकरार है और या महायुति ने इस मुद्दे का समाधान कर दिया है? आदित्य ने कहा कि यह सरकार संविधान विरोधी, महाराष्ट्र विरोधी है और गुजरात से चल रही है. हर तरफ असंतोष है. भ्रष्टाचार और कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति इस सरकार की पहचान बन गई है।

बिहार में फिर ढहा पुल, कोई हताहत नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार में गंगा नदी पर निर्माणाधीन अगुवानी-सुल्तानगंज पुल का एक हिस्सा शनिवार सुबह ढह गया। खगडय़िा के जिला मजिस्ट्रेट अमित कुमार पांडे ने पुष्टि की कि यह घटना सुबह करीब 8 बजे हुई, लेकिन किसी के हताहत होने या घायल होने की कोई खबर नहीं है।
बिहार में गंगा नदी पर निर्माणाधीन अगुवानी-सुल्तानगंज पुल का एक हिस्सा शनिवार सुबह ढह गया। खगडय़िा के जिला मजिस्ट्रेट अमित कुमार पांडे ने पुष्टि की कि यह घटना सुबह करीब 8 बजे हुई, लेकिन किसी के हताहत होने या घायल होने की कोई खबर नहीं है। घटना के विवरण के बारे में विस्तार से बताते हुए खगडय़िा के जिला मजिस्ट्रेट अमित कुमार पांडे ने बताया कि पुल, जो संरचनात्मक मुद्दों से ग्रस्त है, को पटना उच्च न्यायालय के निर्देश के तहत ठेकेदार द्वारा पहले ही ढहाने की योजना बनाई गई थी।
इसके अलावा, यह ध्यान देने योग्य है कि यह पुल ढहने की घटना बिहार में ऐसी घटनाओं की श्रृंखला में नवीनतम है, जिसने राज्य में निर्माण की गुणवत्ता और निगरानी के बारे में गंभीर चिंताएँ पैदा की हैं।

लखनऊ एयरपोर्ट के कार्गो में रेडियो एक्टिव मटेरियल लीक, दो कर्मी हुए बेहोश, एरिया कराया गया खाली

सीआईएसएफ और एनडीआरएफ ने जांच शुरू की

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर लखनऊ से गुवाहाटी जा रहे विमान में एक बॉक्स में कैंसर की दवाएं भेजी जा रही थीं। लगेज स्कैनर से जांच के दौरान बीप सुनाई दी।
कैंसर की दवा का बॉक्स खोल दिया गया। उसको सुरक्षित करने में जिस रेडियो एक्टिव मटेरियल का इस्तेमाल होता है वो लीक हो गया। मौके पर दो कार्गो कर्मचारी बेहोश हो गए, यात्रियों के बीच भगदड़ मच गई। टर्मिनल 3 खाली कराकर सीआईएसएफ और एनडीआरएफ को सौंप दिया गया है।
एयरपोर्ट प्रवक्ता ने कैंसर की दवा से इसके लीक होने की पुष्टि की है। एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट अनिल पाल भी कानपुर से एयरपोर्ट पहुंचे हैं। वह वहां ट्रेन हादसे में गए थे।

मध्य प्रदेश में कई वाहनों की टक्कर में तीन लोगों की मौत

नीमच में हुआ हादसा, पांच घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश के नीमच जिले में शनिवार सुबह तीन वाहनों की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई और कम से कम पांच लोग घायल हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि यह हादसा नीमच-चित्तौडग़ढ़ मार्ग पर हुआ।
पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंकित जायसवाल के अनुसार, हादसे में एक पुलिस वाहन, एक पिकअप वैन और एक ट्रक शामिल थे। उन्होंने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि पिकअप वाहन और पुलिस वाहन सडक़ के किनारे खड़े थे, तभी हरियाणा के पंजीकरण नंबर वाले एक ट्रक ने पिकअप वाहन को टक्कर मार दी, जो पुलिस वाहन से जा टकराई। टक्कर के कारण पुलिस वाहन पलट गया। जायसवाल ने बताया कि इंदौर से अजमेर जा रहे पिकअप वाहन में सवार दो लोगों और पुलिस वाहन के निजी चालक की दुर्घटना में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में कम से कम पांच लोग घायल भी हुए हैं। जायसवाल के अनुसार, पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है, जबकि उसका चालक फरार हो गया। उन्होंने कहा कि पुलिस चालक का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

यूपी में फिर रेल हादसा, साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतरे

कानपुर के पास पटरी पर कुछ अज्ञात वस्तु टकराने से हुई घटना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कानपुर। वाराणसी से साबरमती जा रही साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे शनिवार सुबह उत्तर प्रदेश के कानपुर के पास पटरी से उतर गए, जिससे यात्रियों में दहशत फैल गई। यह हादसा ट्रेन के कानपुर से रवाना होने के कुछ ही देर बाद हुआ, और भीमसेन के पास पटरी से उतरने की घटना हुई।
उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी नेबताया कि यह घटना सुबह 2:30 बजे हुई। तेज आवाज के बाद जब ट्रेन रुकी, तो यात्री सो रहे थे। पुलिस और प्रशासनिक कर्मियों सहित आपातकालीन टीमें मौके पर मौजूद हैं। सभी यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स से कहा,आज सुबह 02:35 बजे साबरमती एक्सप्रेस (वाराणसी से अमदावाद) का इंजन ट्रैक पर रखी किसी वस्तु से टकराया और कानपुर के पास पटरी से उतर गया। चोट के निशान मिले हैं। साक्ष्य सुरक्षित रखे गए हैं। आईबी और यूपी पुलिस भी इस पर काम कर रही है।

मार्ग पूरी तरह से बंद

मार्ग को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। यह खंड कानपुर से मुंबई की ओर जाने वाली ट्रेनों के लिए एक महत्वपूर्ण मार्ग है। रेलवे ने कहा कि पटरी से उतरने के कारण सात ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं और तीन का मार्ग बदल दिया गया है।
भारतीय रेलवे ने यात्रियों को कानपुर ले जाने के लिए बसें भेजी हैं। रेलवे के अनुसार, साबरमती एक्सप्रेस 19168 एक चट्टान से टकराने के बाद पटरी से उतर गई, जिससे इंजन के कैटल गार्ड को काफी नुकसान पहुंचा है। भारतीय रेलवे फिलहाल घटना की जांच कर रहा है।

आक्रोश

लखनऊ के आसपास के लगभग 1500 किसानों ने आज सुबह टै्रक्टर ट्रॅाली में बैठकर अपना विरोध जताने के लिए हजरतगंज पहुंचे। किसानों का कहना है कि स्थानीय प्रशासन जबरदस्ती चकबंदी करके उनकी जमीन कुछ खास लोगों को देना चाहता है।

औचक निरीक्षण

लखनऊ। वित्त मंत्री व लखनऊ के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने नगर की सफाई व्यवस्था को देखने के लिए किया औचक निरीक्षण। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आदेशित किया कि खाली पड़े प्लाटों को चिन्हित कर उनके मालिकों को नोटिस देकर उनकी बाउंड्री वॉल करवाई जाए प्रत्येक वार्ड के सभी गलियों में सफाई कर्मी नियुक्त हो तथा उनका नाम व नंबर भी डिस्प्ले किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button