बस एक ही सवाल! बिटिया को कब मिलेगा इंसाफ

  • ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस में पूरे देश में कोहराम
  • सियासी बवाल भी जारी, भाजपा ने बंगाल सरकार को घेरा
  • आईएमए का 24 घंटे के लिए अस्पतालों में बंदी का आह्वान
  • कोलकाता के आरजी कर अस्पताल पहुंची सीबीआई की टीम
  • कांग्रेस समेत कई दलों ने सीएम से की जल्द न्याय की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर मामले में पूरे देश में कोहराम मचा हुआ है। इसी के साथ सियासत भी खूब हो रही है। पर पीडि़ता के परिजनों व आम लोगों ने नेताओं से एक ही बात कही है कि इंसाफ कब होगा। भाजपा समेत कई पार्टियां पश्चिम बंगाल की ममता सरकार पर हमलावर हैं। कई नेता सीएम से इस्तीफा मांग रहे हैं। उधर सीबीआई की टीम अपराध स्थल की डिजिटल मैपिंग के लिए आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पहुंची है। वहीं पूरे देश के अस्पताल व चिकित्सक इस घटना के खिलाफ धरना प्रदर्शन जाारी रखे हुए हैं। सीबीआई कई लोगों के बयान दर्ज कर रही है, जो की पीडि़ता से सीधे तौर पर जुड़े हुए थे और घटना से पहले उससे मिले थे, सीबीआई संजय राय के मोबाइल फोन की डिटेल्स को भी खंगाल रही है, साथ ही उसकी मोबाइल लोकेशन ट्रेस करके उस रात की मूवमेंट को जांच रही है।

अगर सेफ्टी नहीं तो ड्यूटी नहीं : डॉक्टर्स की मांग

कोलकाता में रेप और मर्डर मामले में पूरा देश गुस्से में है। डॉक्टर लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। आज भी डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बताया कि यह हड़ताल 24 घंटे तक चलेगी। माना जा रहा है कि इससे मरीजों को परेशानी हो सकती है। हालांकि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का कहना है कि सिर्फ ओपीडी बंद रहेगी, इमरजेंसी सेवाएं चलती रहेंगी। एक्शन कमेटी के चेयरमैन डॉ. विनय अग्रवाल ने सरकार से डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। देश के सभी छोटे-बड़े अस्पतालों में आज सुबह 6 बजे से हड़ताल शुरू हुई, जो अगले दिन रविवार की सुबह 6 बजे तक चलेगी।

वामपंथी और भाजपा के बीच की साठगांठ उजागर हो : ममता

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार चाहती है कि सच्चाई सामने आए और उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वामपंथी और भाजपा के बीच की साठगांठ को उजागर किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए, लेकिन कुछ लोग लोगों को गुमराह करने के लिए झूठ फैला रहे हैं। मैं पूरी रात जागती रही, क्योंकि मेरा सीना जल रहा था।

राज्य की स्थिति के लिए सीएम ममता जिम्मेदार : राज्यपाल

कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज की महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप व मर्डर के बाद अस्पताल परिसर में हुई तोडफ़ोड़ को लेकर राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने कहा है कि तोडफ़ोड़ और घोटाले, राज्य में नागरिक जीवन को प्रभावित कर रहे हैं, राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने राज्य की स्थिति के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया।

राज्यपाल की मंजूरी के बाद सिद्धारमैया पर चलेगा मुकदमा

  • मैसूर भूमि घोटाले मामले में दिया आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरू। कर्नाटक के राज्यपाल ने मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मुडा) से भूमि आवंटन में कथित घोटाले की शिकायत में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर मुकदमा चलाने की शनिवार को अनुमति दे दी। राज्यपाल थावर चंद गहलोत ने मुडा घोटाले को उजागर करने वाले आरटीआई कार्यकर्ता टीजे अब्राहम को शनिवार को दोपहर 3 बजे राजभवन में उनसे मिलने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री पर मुकदमा चलाने के लिए राज्यपाल की अनुमति की आवश्यकता होती है। 2021 में, मुडा ने विकास के लिए मैसूर के केसारे गांव में पार्वती सिद्धारमैया के 3 एकड़ के भूखंड का अधिग्रहण किया। बदले में, उन्हें दक्षिण मैसूर के विजयनगर इलाके में अन्य भूखंड आवंटित किए गए। दावों के अनुसार, विजयनगर भूखंडों का बाजार मूल्य केसर में उनकी मूल भूमि की तुलना में काफी अधिक है।

राज्यपाल की अनुमति को अदालत में चुनौती देंगे सीएम

मुख्यमंत्री द्वारा अभियोजन के लिए राज्यपाल की अनुमति को अदालत में चुनौती दिए जाने की संभावना है। कर्नाटक में एक बड़ा राजनीतिक विवाद बन चुके रूष्ठ्र घोटाले के आरोपों में रूष्ठ्र द्वारा भूमि आवंटन में अनियमितताओं के आरोप शामिल हैं। आरोप है कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती सिद्धारमैया को इन अनियमितताओं से लाभ मिला।

विनेश के भारत पहुंचने पर जोरदार स्वागत

  • लोगों को देखकर फफक कर रो पड़ीं चैंपियन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती स्टार विनेश फोगट पेरिस ओलंपिक में दिल टूटने के बाद पहली बार भारत पहुंचीं, और इस स्टार का भव्य स्वागत किया गया, जिससे उनकी आंखों से आंसू छलक आए। पहलवान के लिए एक उथल-पुथल भरे और चिंताजनक सप्ताह के बाद, विनेश 17 अगस्त को दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरीं, और उनका जोरदार स्वागत किया गया। स्वागत समारोह को देखकर विनेश भावुक हो गईं और रो पड़ीं। विनेश के दिल्ली पहुंचने से पहले ही, भारतीय पहलवान के प्रशंसक, दोस्त और परिवार के लोग दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर बड़ी संख्या में एकत्र हो गए थे। विनेश का भारत लौटने पर पूर्व पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने भी स्वागत किया, जिन्होंने पेरिस खेलों की स्टार को गले लगाकर बधाई दी। एक भावुक क्षण में, विनेश और साक्षी मलिक दोनों को हवाई अड्डे के बाहर गले मिलते हुए देखा जा सकता था।

बहनों ने बंधाया ढांढस

साझा किए गए वीडियो में देश की बेटी के चेहरे पर साफतौर से असफलता के आंसू देखे जा सकता हैं। हालांकि, इस दौरान उनकी बहनों ने उनको ढाढ़स बंधाया. इसके बावजूद वह अपने आंसुओं को संभाल नहीं सकीं। महिला स्टार का स्वागत करते हुए साक्षी मलिक ने कहा, विनेश ने जो देश के लिए किया है, वो बहुत कम ही लोग कर पाते हैं, इसलिए मैं बस चाहती हूं कि उनसे जितना हो सके उतना मान सम्मान दिया जाए। वहीं जब पत्रकारों ने साक्षी मलिक से सरकार की तरफ से मिले समर्थन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, सरकार ने पूरी मदद की इसके मेडल के लिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button