मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- कोरोना के आगे बड़ी-बड़ी ताकतें गिरीं, लेकिन भारत लड़ता रहा

Chief Minister Yogi Adityanath said - Big forces fell in front of Corona, but India kept fighting

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को इकाना क्रिकेट स्टेडियम में जनसभा के दौरान कहा है कि कोरोना के आगे बड़ी-बड़ी ताकतें गिरीं, लेकिन भारत लड़ता रहा। कोरोना में हम बच्चों को कोटा से यूपी लेकर आए, राजस्थान सरकार तैयार नहीं थी। लेकिन हमनें किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार की अभ्युदय योजना से 10 हजार छात्रों को मुफ्त कोचिंग मिली।

इस योजना के जरिए युवा तकनीक से जुड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अब युवाओं को मौका मिला है तो वो नया कीर्तिमान बना रहे हैं। यूपी के युवाओं को अच्छे पैकेज मिल रहे हैं, स्टार्टअप से लेकर खेल तक यूपी के युवा आगे हैं। योगी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटलजी के जयंती पर उन्हें याद कर कहा कि लखनऊ अटलजी की कर्मभूमि है, उन्होंने कहा कि अटलजी के काम युवाओं के लिए प्रेरणा हैं। योगी ने प्रदेश के छात्र-छात्राओं के लिए 1 करोड़ निःशुल्क टैबलेट व स्मार्टफोन वितरण अभियान का शुभारंभ भी किया।

पीएम मोदी ने डिजिटल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया की शुरुआत 5 साल पहले ही कर दी थी। प्रदेश सरकार की ओर से दिए जा रहे मोबाइल और टैबलेट से 1 करोड़ युवाओं की ऑनलाइन पढ़ाई और परीक्षा में मदद मिलेगी।

उन्होंने उत्तर प्रदेश के विपक्षी पार्टियों को रिटायर्ड बताया और जनता से अपील की कि इन थके लोगों पर विश्वास मत करना, उन्होंने कहा कि 2017 के पहले नियुक्ति में भाई-भतीजावाद होता था। चाचा-भतीजा, मामा-भांजा, शकुनी, दुर्योधन सब वसूली के लिए निकलते थे। यूपी में 2017 के पहले 10 साल में दो लाख भर्तियां नहीं हुईं, हमने 5 साल में 4.5 लाख सरकारी भर्ती की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button