कुंवर्स ग्लोबल स्कूल के वार्षिकोत्सव में जुटे बच्चे

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने बांटे अपने अनुभव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। वरिष्ठ समाज सेवी एवं मेडसिन मैन ऑफ सलेमपुर राजेश सिंह दयाल के धर्मार्थ संस्थान कुंवर्स ग्लोबल स्कूल के वार्षिकोत्सव में राजपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल ने मुख्य अतिथि के तौर पर संस्थान एवं बच्चों में अपना समय व्यतीत किया। श्री राम युग की तर्ज पर आधारित संस्कृतिक मंचन का लुत्फ लेते हुए राजपाल ने छात्रों एवं अभिभावकों के सम्मुख अपने जीवन की यात्रा का अनुभव प्रस्तुत किया । राजेश सिंह दयाल द्वारा निर्मित कुंवर्स ग्लोबल स्कूल के प्रांगण में स्थित हनुमान मंदिर में आशीर्वाद लेकर राज्यपाल ने यूपी दिवस की बधाइयाँ दी।
दीप प्रज्ज्वलन से कार्यक्रम की शुरुआत कर राजेश सिंह दयाल द्वारा सम्मान पूर्वक सभी को पौधे भेंट किए गए। दयाल द्वारा राज्यपाल के स्वागत सत्कार के पश्चात राजेश सिंह दयाल ने जय राम का नारा लगाया एवं राम जैसे पुत्र की कामना करने से पहले दशरथ जैसे पिता बनने की सलाह दी ।
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल ने राजेश सिंह दयाल द्वारा सलेमपुर में उनके द्वारा 1.25 लाख लोगों के मुफ़्त इलाज एवं 1000 बुजुर्गों के मुफ़्त मोतियाबिंद ऑपरेशन की जानकारी पर आश्चर्य व्यक्त किया और तालियों की गडग़ड़ाहट से उनकी सराहना भी की। कार्यक्रम में राज्यपाल उत्तर प्रदेश के साथ साथ उनकी पुत्री श्रीमती अनार पटेल, चेयरमैन एन.ए .एफ़ .सी .ए .आर .डी एवं गुजरात खेती बैंक चेयरमैन डॉलर भाई कुटेचा, डिप्टी मेयर जूनागढ़ गिरीश भाई कुटेचा ने भी राममय होकर कार्यक्रम का आनंद लिया एवं राजेश सिंह दयाल का हृदय से आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजय सिंह, गुरु रघुनाथ यमूल, पूर्व जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेन्द्र सिंह मोजूद रहे।

समाज को कुछ लौटाने से प्राप्त होती है खुशी : राजेश सिंह दयाल

अपने दर्द को साझा करते हुए राजेश सिंह दयाल ने अपने पुत्र की मृत्यु के पश्चात् अपने जीवन को समाज के लिए समर्पित करने की बात कही, उनका मानना था कि ईश्वर हमें सिर्फ परिवार मोह नहीं अपितु समाज मोह के लिए भेजता है और समाज को लौटाने में पुण्य और सुख दोनों प्राप्त होता है । श्री राम युग का मंचन देख राज्यपाल आनंदी बेन पटेल मंत्रमुग्ध होकर छात्रों की प्रशंसा की एवं राजेश सिंह दयाल द्वारा किए जा रहे समाज कल्याण कार्य की सराहना की। उनका कहना था कि एक कुंवर जाते-जाते आपको हजारों कुंवर दे गया जिससे आज आप समाज कल्याण और निर्माण दोनों कर रहें है।

गंगा स्नान करने जा रहे 12 श्रद्धालुओं की मौत

शाहजहांपुर में भीषण हादसा, ट्रक ने टेंपो में मारी टक्कर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शाहजहांपुर। हल्के कोहरे के बीच अनियंत्रित दौड़ रहे ट्रक ने अल्हागंज के सुगसुगी गांव के पास टेंपो में टक्कर मार दी। दुर्घटना में टेंपो सवार सभी 12 श्रद्धालुओं की मृत्यु हो गई। ये सभी मदनापुर क्षेत्र के दमगढ़ा गांव से गंगा स्नान करने ढाई घाट जा रहे थे।
एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि टेंपो चालक सुरेश गांव के श्रद्धालुओं को लेकर जा रहे थे, जिनमें तीन महिलाएं और एक बालक भी था। दुर्घटना के बाद चालक ट्रक छोडक़र भाग गया। दोनों वाहन टकराने का पुष्ट कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। दुर्घटनास्थल पर ब्लैक स्पॉट या टूटी सडक़ नहीं है। संभव है कि ट्रक तेज गति से दौड़ रहा हो।

अयोध्या में पेश की गयी गंगा-जमुनी तहज़ीब: अबरार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर । अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जमीयत हिमायतुल इस्लाम के अध्यक्ष कारी अबरार जमाल के पास श्रीराम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से न्योता आया था, कारी अबरार जमाल प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सम्मिलित हुए. सहारनपुर पहुंचे कारी अबरार जमाल ने श्री राम मंदिर ट्रस्ट का शुक्रिया अदा किया।
अयोध्या में हुए भव्य कार्यक्रम को लेकर कारी अबरार जमाल ने कहा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में गंगा-जमुनी तहज़ीब की मिशाल पेश की गई। कारी अबरार जमाल ने कहा कि मैं राम मंदिर ट्रस्ट के तमाम लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं,उन लोगों ने हमें निमंत्रण भेजा और वहां पर बुलाकर हमारा सम्मान किया। साथ ही बहुत चीज जैसे किताबें ,अंगूठी ,प्रसाद हमे दिया।

नौजवानों पर है भारत को आगे ले जाने की जिम्मेदारी: मोदी

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर प्रधानमंत्री ने दी बधाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पीएम मोदी ने संवाद से पहले देशवासियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई दी और कहा कि आज का दिन भारत के जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाने का मौका है। प्रधानमंत्री ने माइक्रो ब्लॉगिंग मंच एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किया, ‘‘राष्टï्रीय मतदाता दिवस पर बधाई। एक ऐसा अवसर जो हमारे जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाता है। यह उन लोगों को भी मतदाता के रूप में रजिस्ट्रेशन करने के लिए प्रोत्साहित करने का दिन जो अभी तक मतदाता नहीं बने हैं।
पीएम मोदी ने मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, यह नवमतदाता को नमन करने का कायक्रम है। आज राष्टï्रीय मतदाता दिवस है, आप सभी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं, आप सभी को एक जिम्मेदारी साथ-साथ निभानी है। मैं जनता हूं आपकी उम्र में किसी भी नई शुरुआत के लिए एक्साइटमेंट होती है। वोटर लिस्ट में नाम रजिस्टर होते ही लोकतंत्र का महत्वपूर्ण हिस्सा बन जाते हैं। कल देश अपना 75वां गणतंत्र दिवस मनाएगा। आप सबकी जिम्मेदारी सबसे बड़ी होगी। जिस तरह 1947 से पहले भारत के नौजवानों पर देश को स्वंत्र करने का दारोमदार था वैसे ही आप पर विकसित भारत के निर्माण की जिम्मेदारी है।

भगवान राम ने कभी भेदभाव नहीं किया: केजरीवाल

सीएम ने कहा-दिल्ली में रामराज से प्रेरित होकर चला रहा हूं शासन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के संबोधन में सीएम केजरीवाल ने कहा कि रामायण की तरह राम राज्य की परिभाषा के अनुसार शहर पर शासन करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में शिक्षा व्यस्था को बदला। दिल्ली में राम राज्य से प्रेरित होकर शासन किया। राम राज्य का मतलब सुख-शांति वाला शासन होता है। सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि हम बुजुर्गों को अयोध्या भेजेंगे।
गणतंत्र दिवस के संबोधन में सीएम केजरीवाल ने कहा कि रामायण की तरह राम राज्य की परिभाषा के अनुसार शहर पर शासन करने की कोशिश की जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी सरकार रामायण में दी गई राम राज्य की परिभाषा के अनुसार शहर पर शासन करने की कोशिश कर रही है। उन सिद्धांतों को आत्मसात करना महत्वपूर्ण है जिनका भगवान राम ने अनुकरण किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह सुनिश्चित करने की कोशिश से कि कोई भी भूखा न सोए। सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा मिले। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि शहर में इन मामलों में चीजें आदर्श हैं, लेकिन वे उस उद्देश्य की ओर बढ़ रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार जल्द ही उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हाल ही में उद्घाटन किए गए राम मंदिर के लिए तीर्थयात्रा पर भेजेगी। हमने अब तक 83,000 से अधिक वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थ यात्राओं पर भेजा है। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद से अयोध्या में तीर्थयात्रा आयोजित करने के लिए कई अनुरोध आए हैं। हम जल्द ही ऐसा करेंगे और जितना संभव हो उतने लोगों को वहां ले जाएंगे।

प्राण प्रतिष्ठा गर्व की बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर गर्व व्यक्त करते हुए भगवान श्री राम के जीवन से त्याग और समानता की शिक्षा पर जोर दिया। उन्होंने राष्ट्र के लिए खुशी के अवसर पर प्रकाश डाला और समाज में मौजूदा जाति विभाजन की ओर इशारा करते हुए लोगों से न केवल भगवान श्री राम की पूजा करने बल्कि उनके सिद्धांतों को अपने जीवन में अपनाने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, अभी कुछ दिनों पहले 22 जनवरी को भगवान राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा की गई। ये पूरे देश और विश्व के लिए बहुत खुशी और बधाई की बात थी।

Related Articles

Back to top button