CM केजरीवाल की सुप्रीम कोर्ट में याचिका, 7 दिन और अंतरिम बेल बढ़ाने की लगाई गुहार

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख़्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख़्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। दरअसल, दिल्ली की आबकारी नीति मामले में सीएम केजरीवाल ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर अंतरिम बेल को 7 दिन बढ़ाने की मांग की है। इसके अलावा केजरीवाल ने अपनी याचिका में दावा किया है कि गिरफ्तारी के बाद उनका 7 किलो वजन घटा है। इतना ही नहीं उनका कीटोन लेवल भी बढ़ा है। ऐसे में ये लक्षण किसी गंभीर के हो सकते हैं। मैक्स के डॉक्टरों ने जांच की है। उन्हें अभी PET-CT स्कैन और कई टेस्ट करवाने की जरूरत है। ऐसे में इन जांचों को कराने के लिए सीएम केजरीवाल ने 7 दिन की मांग की है।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए 1 जून तक सशर्त अंतरिम जमानत दी है। ताकि वह लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर सकें और कैंपेन में हिस्सा ले सकें। नियमों के अनुसार उन्हें 2 जून को तिहाड़ जेल में सरेंडर करना होगा। वह लगभग 51 दिनों तक दिल्ली की तिहाड़ जेल में थे।

मैक्स अस्पताल की मेडिकल टीम ने पहले ही उनकी प्रारंभिक जांच कर ली है। मुख्यमंत्री के वकील ने तर्क दिया है कि उनकी भलाई के लिए ये परीक्षण जरूरी हैं और अदालत से आवश्यक चिकित्सा जांच को पूरा करने के लिए विस्तार से इस पर विचार करने की रिक्वेस्ट की है।

सूत्रों के मुताबिक अरविन्द केजरीवाल को दी गई अंतरिम जमानत ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। BJP नेताओं ने आरोप लगाया है कि उन्हें सर्वोच्च न्यायालय से “स्पेशल ट्रीटमेंट” मिला है। हालांकि, जमानत देने में शामिल न्यायाधीशों ने दृढ़ता से कहा है कि अरविंद केजरीवाल के पक्ष में कोई अपवाद नहीं बनाया गया है

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button