लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत जोरों पर हैं… इस बीच पीएम मोदी के बयान से सियासत का पारा और बढ़ गया है… तेजस्वी यादव ने कहा कि 75 साल का आदमी 34 साल के युवा को धमकी दे रहा है…

4पीएम न्यूज नेचवर्कः भाजपा को लेकर सुनील जाखड़ का बड़ा बयान

1…पंजाब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी पहली बार बिना किसी गठबंधन के पंजाब की सभी संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ रही है। तीन कृषि सुधार कानूनों और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के गारंटी कानून को लेकर भाजपा प्रत्याशियों का भारी विरोध भी हो रहा है, फिर भी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को आस है कि आने वाला समय भाजपा का है।

2- केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

फिरोजपुर में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि पाकिस्तान में इमरान खान को गिरफ्तार करके उनसे सत्ता छीन ली, वैसे ही मोदी सरकार भी आम आदमी पार्टी के चार प्रमुख नेताओं को गिरफ्तार कर चुनाव जीतने की राह देख रही है। साथ ही केजरीवाल ने कहा कि वे आढ़तियों को बिचौलिया नहीं बल्कि उन्हें व्यापारी मानते हैं।

3- ‘वो दिन दूर नहीं जब PM मोदी कहेंगे मेरी पूजा करो’

लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और आखिरी चरण के लिए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी बिहार में पूरी ताकत झोंक दी है। इस दौरान पालीगंज में ओवैसी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि 2014 में जब मोदी जी आए थे तो कहा था कि अच्छे दिन लाऊंगा, साथ ही ओवैसी ने कहा कि अब वो दिन दूर नहीं है, जब मोदी जी कहेंगे कि मैं ही सब कुछ हूं मेरी ही पूजा करो।

4- आखिरी चरण को लेकर जारी ताबड़तोड़ रैलियां

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण को लेकर ताबड़तोड़ रैलियां हो रही हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुजरा वाले बयान को लेकर विपक्ष उन पर हमलावर है। इसी बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के मुजरा वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब आत्मविश्वास लड़खड़ा जाता है तो जबान भी लड़खड़ा जाती है।

5- कोविड के नए वैरिएंट को लेकर सर्वे का आदेश जारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में कोविड के बदले स्वरूप से प्रभावित हुए मरीज और राज्यों की पूरी जानकारी महत्वपूर्ण बैठक में रखी गई है। जानकारी के मुताबिक, KP.1 और KP.2 के तकरीबन सवा तीन सौ मामलों की जानकारी सामने आई है। जिसमें KP.1 के 34 मामले देश के अलग-अलग राज्यों में पाए गए हैं।

6- मुझे जान से मारने की धमकियां मिल रहीं: स्वाति

आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल ने एक बड़ा आरोप लगाया है। जहां स्वाति मालीवाल ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार से कथित मारपीट को लेकर चल रहे विवाद के बीच उन्हें AAP की ओर से बलात्कार और जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। इतना ही नहीं मालीवाल ने यूट्यूबर ध्रुव राठी को ‘एकतरफा वीडियो’ पोस्ट करने के लिए जिम्मेदार ठहराया।

7- सेना प्रमुख मनोज पांडेय का बढ़ा कार्यकाल

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के कार्यकाल को एक महीना बढ़ा दिया गया है। कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने आज जनरल पांडे के सेवा विस्तार को मंजूरी दे दी है। बता दें विस्तार के बाद जनरल पांडे 30 जून तक सेना के अध्यक्ष रहेंगे। बता दें, पांडे 31 मई को रिटायर होने वाले थे लेकिन इससे पहले ही उन्हें सेवा विस्तार दे दिया गया है।

8- कांग्रेस ने केरल मंत्रियों पर लगाया बड़ा आरोप

कांग्रेस ने केरल की वाम सरकार पर उसकी शराब नीति को लेकर हमला बोला है। उसने आबकारी मंत्री एमबी राजेश और पर्यटन मंत्री पीए मोहम्मद रियास पर आरोप लगाया है कि वे जनता से ‘झूठ’ बोल रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि ‘ड्राई डे’ के नियम को खत्म करने के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है।

9- पीएम मोदी-शाह ने चुनाव में गडकरी की हार के लिए किया काम

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने एक बड़ा दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोकसभा चुनाव में नितिन गडकरी की हार के लिए काम किया। राउत ने कहा कि फडणवीस ने, न चाहते हुए भी गडकरी के लिए प्रचार किया।

10- केरल के आर्थिक संकट से निपटने के लिए केंद्र ने की मदद

केरल इन दिनों गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है। अब केंद्र सरकार, केरल की मदद के लिए आगे आई है। केंद्र सरकार ने आर्थिक संकट से गुजर रहे केरल के लिए 21,253 करोड़ रुपये देने की मंजूरी दे दी है। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा कर इसकी जानकारी दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button