बोर्ड परीक्षा परिणामों को लेकर सीएम सख्त, बोले समय से जारी करें रिजल्ट

परीक्षार्थियों और अभिभावकों को दी जाए पूर्व सूचना

  • अभी तक तारीखों का नहीं किया गया है ऐलान
  • लाखों छात्रों के भाग्य का होना है फैसला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणाम को लेकर सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षा परिणामों को समय से जारी करें। सीएम के आदेश के बाद उम्मीद है कि यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जल्द आएंगे।
टीम नाइन की बैठक में सीएम योगी ने कहा कि परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा परिणामों की प्रतीक्षा रहती है। ऐसे में यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणामों को समय पर जारी किया जाए। साथ ही इसकी पूर्व सूचना अभिभावकों और परीक्षार्थियों को जरूर दी जाए। परीक्षा परिणाम को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर कोई तारीख नहीं बताई गई है। गौरतलब है कि प्रदेश के 52 लाख से ज्यादा छात्रों ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसमें से 47 लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षाएं दी थीं। सीएम के आदेश के बाद जल्द ही बोर्ड परीक्षा परिणामों की तारीखों का ऐलान हो सकता है।

अग्निवीरों को यूपी पुलिस और अन्य सेवाओं में मिलेगी प्राथमिकता

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया कि भारतीय सेना में सेवा देने के बाद अग्निवीरों को यूपी पुलिस और उससे जुड़ी अन्य सेवाओं में प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मंत्रालय ने सेना में चार साल की सेवा पूरी करने के बाद अग्निवीरों को केंद्रीय सैन्य पुलिस बल और असम राइफल्स में प्राथमिकता देने का फैसला किया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कल जल, थल और वायुसेना में चार साल के लिए अग्निपथ भर्ती योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती की घोषणा की थी।
सीएम योगी ने अपने कू हैंडल पर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, ‘मां भारती की सेवा के उपरांत अग्निवीरों को यूपी सरकार प्रदेश पुलिस एवं संबंधित अन्य सेवाओं में प्राथमिकता प्रदान करेगी। युवाओं के उन्नयन एवं उनके सुरक्षित भविष्य के लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार सतत समर्पित व पूर्णत: प्रतिबद्ध है। जय हिंद।’ वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अग्निपथ के तहत भर्ती होने वले अग्निवीरों के लिए बड़ा ऐलान किया है। मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि अग्निपथ योजना के युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए पीएम मोदी का एक दूरदर्शी और स्वागत योग्य निर्णय है इसलिए इस योजना में चार साल पूरा करने वाले अग्निवीरों को सीएपीएफ और असम राइफल्स में भर्ती में प्राथमिकता दी जाएगी। इस योजना के तहत 4 साल के लिए युवाओं को भर्ती किया जाएगा। फिर जब वे नौकरी से मुक्त होंगे तो उन्हें सेवा निधि पैकेज दिया जाएगा। इस योजना के तहत भर्ती होने वाले सैनिकों को अग्निवीर कहा जाएगा।

कोरोना के बूस्टर डोज को चलाएं जागरूकता अभियान

सीएम ने कोरोना टीकाकरण को लेकर भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 18 से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है जबकि 94.79 प्रतिशत से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है। इसी प्रकार 12 से 14 आयु वर्ग के 92 प्रतिशत से अधिक बच्चों को टीके की पहली डोज और 52 प्रतिशत को दोनों डोज दी जा चुकी है। बूस्टर डोज की महत्ता और बूस्टर टीकाकरण केंद्रों के बारे में आमजन को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि गेहूं खरीद की प्रक्रिया आगामी 30 जून तक जारी रखी जाए। क्रय अवधि बढ़ाने का आदेश तत्काल लागू करें। एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस के बेड़े में और बढ़ोतरी आवश्यक है। 9000 से अधिक एएनएम की नियुक्ति प्रक्रिया को समयबद्घ ढंग से पूर्ण कराएं।

राहुल से पूछताछ पर उग्र हुए कांग्रेसी, पुलिस से झड़प

  • ईडी दफ्तर के बाहर टायरों में लगाई आग, धरने पर बैठे
  • नेशनल हेराल्ड केस में तीन दिन से हो रही है पूछताछ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) के दफ्तर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से तीसरे दिन चल रही पूछताछ के बीच कांग्रेसी उग्र हो गए। उन्होंने बैरिकेड तोड़ दिए और ईडी दफ्तर के बाहर टायरों में आग लगाकर विरोध जताया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी हुई। कई नेता हिरासत में लिए गए हैं।
ईडी की जांच और पुलिस कार्रवाई से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईडी दफ्तर से कुछ दूरी पर टायरों में आग लगा दी। दिल्ली पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और आग बुझाई। वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अजय माकन समेत कई बड़े नेता सडक़ पर धरने पर बैठ गए। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पुलिस के कार्रवाई पर चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि ये सब याद रखा जाएगा। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, क्या हम आतंकवादी हैं। तुम हमसे क्यों डरते हो। वे कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस बल का इस्तेमाल कर रहे हैं। गौरतलब है कि जांच एजेंसी द्वारा नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी से हो रही पूछताछ के दौरान तीन दिनों से हंगामा जारी है।

राम की भूमि राजनीतिक नहीं आया हूं प्रार्थना करने: आदित्य

  • लखनऊ में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री का शिवसैनिकों ने किया स्वागत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे आज अयोध्या दौरे पर हैं। वे आज सुबह लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे। जहां शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने उनको जोरदार स्वागत किया। अयोध्या रवाना होने से पहले आदित्य ठाकरे ने कहा कि जब हम 2018 में पहली बार यहां आए थे, तो हमने कहा था पहले मंदिर, फिर सरकार।
उन्होंने कहा कि मैं यहां प्रार्थना करने और आशीर्वाद लेने आया हूं। यह भूमि राजनीतिक नहीं है। यह राम राज्य की भूमि है। अयोध्या भारत की आस्था से जुड़ी हुई है और हमारी भी यहीं आस्था है। हम यहां आते रहते हैं और राम मंदिर के निर्माण के बाद हम यहां सिर्फ प्रार्थना करने आए हैं। आदित्य अयोध्या में रामलला के दर्शन-पूजन करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button