सीएम योगी ने की यूक्रेन से लौटे छात्रों से मुलाकात, बोले- पीएम मोदी बच्चों के भविष्य के लिए सजग

CM Yogi met the students who returned from Ukraine, said - PM Modi is aware of the future of children

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यूक्रेन से लौटे छात्रों से मुलाकात की। सीएम ने अपने सरकारी आवास पर 50 छात्रों से मिले। यूक्रेन में हजारों की संख्या में भारतीय फंसे हुए हैं, उन्हें वापस लाने के लिए भारत सरकार ने ऑपरेशन गंगा अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के तहत अब तक हजारों भारतीय छात्र वतन लौट चुके हैं। वहीं यूपी के करीब 550 छात्र वापस लौटे हैं। इसमें से 50 छात्रों से सीएम योगी ने आज मुलाकात कर वहां के हालात के बारे में जानकारी ली।

सीएम योगी ने छात्रों से बात करते हुए कहा कि संकट के समय हमें धैर्य बनाए रखना है। हौसला नहीं खोना है। उन्होंने कहा कि विदेश में सरकार के चार मंत्री कैंप कर रहे हैं।यूक्रेन से अभी तक 1400 छात्र वापिस लौट चुके हैं। यूक्रेन के पड़ोसी देश में पहुंचे छात्रों को स्वदेश वापस लाने की कोशिश लगातार जारी है। यूपी में 33 मेडिकल कॉलेज सामान्य रूप से चल रहे हैं। प्रदेश के हर जनपद में मेडिकल कॉलेज बनान हमारा लक्ष्य है। सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 4 से 5 लाख रूपये में पढ़ाई हो रही है। मुख्यमंत्री ने बताया कि यूपी के 2400 छात्र यूक्रेन में पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि एमबीबीएस के छात्रों की आगे की पढ़ाई कैसे हो इस पर विचार किया जा रहा है। पीएम मोदी बच्चों के भविष्य के लिए सजग हैं। पीएम मोदी छात्रों को वापस लाने के लिए यूक्रेन पड़ोसी देशों के संपर्क में हैं।

इस मुलाकात के दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा मौजूद रहे। वहीं, भारतीय वायु सेना का सी-17 ग्लोबमास्टर विमान रविवार सुबह यूक्रेन में फंसे 210 नागरिकों को लेकर वायु सेना के हिंडन एयरबेस पर पहुंचा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button