सीएम योगी का दिल्ली दौरा, मंत्रीमंडल और शपथग्रहण की तारीख पर होगी चर्चा

CM Yogi's visit to Delhi, Cabinet and swearing-in date will be discussed

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद आज सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली दौरे पर है। इस दौरान सीएम योगी प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी के साथ बैठक में सरकार की रूपरेखा तैयार करेंगे। साथ ही अमित शाह और जेपी नड्डा से भी मिलने का कार्यक्रम है। बैठक में मंत्रीमंडल को लेकर चर्चा होने की उम्मीद है।

यूपी में नई सरकार के गठन का एलान नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि सीएम योगी का शपथग्रहण होली के दो दिन बाद यानी 20 मार्च को हो सकता है। साल 2017 में बीजेपी की ऐताहासिक जीत के बाद योगी ने 19 मार्च के दिन मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, लेकिन इस बार क्योंकि 17 और 18 मार्च को होली है और 19 मार्च को एमएलसी नामांकन की आखिरी तारीख, इसलिए योगी के 20 मार्च को शपथ लेने की अटकलें हैं।

वहीं नई सरकार की रूपरेखा तय करने के लिए लखनऊ से दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है। बीती रात लखनऊ में सीएम आवास पर बड़ी बैठक हुई, जिसमें बीजेपी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, यूपी के संगठन सुनील बंसल मौजूद थे। इस बैठक के बाद योगी आज केंद्रीय नेतृत्व से मिलने दिल्ली आ हुए हैं।

सीएम योगी नई सरकार की रूपरेखा को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष और पार्टी के दूसरे वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे। यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल को भी इस बैठक में शामिल होने के लिए आज दिल्ली बुलाया गया है। आज की मैराथन बैठक में शपथ ग्रहण की तारीख़ से लेकर मंत्रिमंडल पर फ़ैसला होने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button