कोको गॉफ अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
न्यूयॉर्क। अमेरिका की 19 वर्ष की कोको गॉफ पहली बार अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई जिन्होंने लाटविया की येलेना ओस्टापेंको को 6-0, 6- 2 से मात दी। वह 2001 में सेरेना विलियम्स के बाद अमेरिकी ओपन सेमीफाइनल में पहुंचने वाली देश की सबसे युवा महिला खिलाड़ी बन गई। पिछले 17 मैचों में यह उनकी 16वीं जीत थी और अब उनका सामना चेक गणराज्य की दसवीं रैंकिंग वाली कैरोलिना मुकोवा से होगा।
फ्रेंच ओपन फाइनल खेलने वाली मुकोवा ने रोमानिया की सोराना क्रिस्टी को 6-0, 6-3 से हराया। पिछले साल वह अमेरिकी ओपन के पहले दौर से बाहर हो गई थी। पुरूष वर्ग में 23 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने नौवीं रैंकिंग वाले अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को 6-1, 6-4, 6- 4 से हराया। अब उनका सामना फ्रांसिस टियाफो या गैर वरीय अमेरिकी बेन शेल्टन से होगा।

प्रणय और सेन चाइना ओपन के पहले दौर में बाहर

बीजिंग।विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता एचएस प्रणय को यहां मलेशिया के एनजी त्जे योंग से तीन गेम तक चले मैच में हारकर चाइना ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में बाहर हो गए। विश्व में छठे नंबर के भारतीय खिलाड़ी को एक घंटे छह मिनट तक चले मैच में मलेशिया के विश्व में 22वें नंबर के खिलाड़ी से 12-21 21-13 18-21 से हार का सामना करना पड़ा।राष्ट्रमंडल खेलों के मौजूदा चैंपियन लक्ष्य सेन भी पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए। उन्हें डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन से 21-23 21-16 9-21 हार झेलनी पड़ी। यह मैच एक घंटे 18 मिनट तक चला। इसके बाद प्रियांशु राजावत को इंडोनेशिया के शेसार हिरेन रुस्तावितो से 13-21, 24-26 से हार का सामना करना पड़ा जिससे पुरुष एकल में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। महिला युगल में त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी चेन किंग चेन और जिया यी फैन की चीन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से 18-21, 11-21 से हार गई। पीवी सिंधू के एशियाई खेलों पर ध्यान केंद्रित करने के कारण आखिरी क्षण में हट जाने के कारण महिला एकल में भारत की कोई भी खिलाड़ी भाग नहीं ले रही है।

Related Articles

Back to top button