दिल्ली में जारी है सर्दी का सितम, 1.4 डिग्री तक लुढक़ा पारा, अगले एक हफ्ते के लिए अलर्ट जारी

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में सर्दी ने एक बार फिर से अटैक किया है। भारत मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में इस बार ठंड सारे रिकॉर्ड तोड़ सकती है। दिल्ली में आज यानी सोमवार को लोधी रोड में न्यूनतम तापमान 1।6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि सफदरजंग में 1।4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और बिहार समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में एक हफ्ते का अलर्ट जारी किया है।
आईएमडी की रिपोर्ट में बताया गया कि दिल्ली में सर्द हवाओं के साथ घने कोहरे का डबल अटैक लोगों की समस्या बढ़ा सकता है। इसके साथ ही दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम, नोएडा और गाजियाबाद जैसे इलाकों में अगले तीन दिनों तक भयंकर ठंड रहेगी और उसके बाद अगले तीन दिनों तक पूरा उत्तर भारत घने कोहरे की सफेद चादर में लिपटा रहेगा। दिल्ली में आज यानी 16 जनवरी को मिनिमम टेंपरचेर 6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। हालांकि सूर्य देव की उपस्थिति लोगों के जरूर थोड़ी राहत प्रदान कर रही है। लेकिन चुभती ठंडी हवा से राहत की कोई उम्मीद नहीं है।
मौसम विभाग की रिपोर्ट में बताया गया कि दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिनों तक मिनिमम टेंपरेचर 3 डिग्री सेल्सियस तक बना रह सकता है। इस दौरान कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी लो रहेगी और 21 जनवरी तक घना कोहरा छाया रहेगा। आपको बता दें कि पिछले तीन-चार दिनों में सर्दी से जरुर थोड़ी राहत मिली है, लेकिन उत्तर भारत में एकबार फिर भीषण सर्दी का दौर लौट रहा है। मौसम विशेषज्ञों का तो यहां तक कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में तापमान गिरकर शून्य तक पहुंच सकता है, जबकि राजस्थान के चुरू और सीकर जैसे इलाकों में पारा शून्य को पार करता है माइनस की गिनती में भी दर्ज हो सकता है।

Related Articles

Back to top button