कांग्रेस ने बीआरएस की एमएलसी कविता पर आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

नई दिल्ली। तेलंगाना कांग्रेस नेता जी निरंजन ने गुरुवार को बीआरएस एमएलसी के कविता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। जिसमें उन पर मतदान के दिन वोट मांगकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया। कांग्रेस नेता ने एक संदेश में आरोप लगाया कविता ने लोगों से बीआरएस के लिए वोट करने की अपील करके चुनाव संहिता का उल्लंघन किया है। आज बंजारा हिल्स के डीएवी स्कूल में मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए कविता ने बीआरएस के लिए वोट करने की अपील की, जो कि उल्लंघन है। उन्होंने कहा, कार्रवाई के लिए इसे राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज के संज्ञान में लाया गया है।
के कविता ने गुरुवार सुबह तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अपना वोट डाला और ‘शहरी मतदाताओं’ से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। कांग्रेस ने भारत रक्षा समिति (बीआरएस) नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने मतदान के दिन अपनी पार्टी के लिए वोट मांगे।
तेलंगाना कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और चुनाव आयोग समन्वय समिति के अध्यक्ष जी निरंजन ने कहा, ”कविता ने लोगों से अपनी पार्टी के लिए वोट करने की अपील करके चुनाव संहिता का उल्लंघन किया है। डीएवी स्कूल, बंजारा हिल्स में मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, कविता ने मतदाताओं से बीआरएस के लिए वोट करने की अपील की जो कि कोड का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि इसे तेलंगाना के मुख्य चुनाव अधिकारी विकासराज के संज्ञान में लाया गया है।
तेलंगाना में एक चरण के विधानसभा चुनाव के लिए मतदान गुरुवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ। अधिकारियों के मुताबिक, राज्य में 35,655 मतदान केंद्रों पर मतदान चल रहा है. कुल 106 निर्वाचन क्षेत्रों में शाम 5 बजे तक मतदान होगा, जबकि 13 वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) प्रभावित सीटों पर प्रक्रिया शाम 4 बजे समाप्त होगी। मतगणना 3 दिसंबर को होगी. आगामी चुनावों के लिए 2,290 प्रतियोगी मैदान में हैं, जिनमें मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, उनके मंत्री-पुत्र केटी रामा राव, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी और भाजपा के लोकसभा सदस्य बंदी संजय कुमार और डी अरविंद शामिल हैं। बीआरएस ने सभी 119 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। सीट-बंटवारे के समझौते के अनुसार, भाजपा और अभिनेता पवन कल्याण के नेतृत्व वाली जन सेना क्रमश: 111 और 8 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं। कांग्रेस ने अपनी सहयोगी पार्टी सीपीआई को एक सीट दी है और 118 अन्य सीटों पर लड़ रही है। असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने शहर के नौ क्षेत्रों में उम्मीदवार खड़े किए हैं।

 

Related Articles

Back to top button