कांग्रेस ने नहीं मानी मंडाविया की अपील, सलमान खुर्शीद ने कहा- जारी रहेगी भारत जोड़ो यात्रा

लखनऊ। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की अपील को कांग्रेस ने नजर अंदाज कर दिया है. यात्रा के समन्वय समिति के अध्यक्ष सलमान खुर्शीद ने कहा कि यात्रा नहीं रोकी जाएगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना का हवाला देते हुए हाल ही में राहुल गांधी को पत्र लिखा था. इसमें उन्होंने अपील किया था कि संक्रमण के खतरे को देखते हुए वह अपनी यात्रा को रोक दें. उनके इस पत्र पर गुरुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने जवाब दिया है.
लखनऊ में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में सलमान खुर्शीद ने कहा कि ‘कांग्रेस अपनी यात्रा में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कोगी. कोरोना से बचाव संबंधी तमाम सावधानियों का पालन किया जाएगा, लेकिन किसी हाल में यात्रा को नहीं रोका जाएगा. पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के बयान और उनके पत्र का जवाब देते हुए कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में हर पार्टी और व्यक्ति को अपनी बात कहने का अधिकार है. कांग्रेस की इस यात्रा से सरकार डर गई है. इसीलिए तरह-तरह की आदेश और पत्र जारी किए जा रहे हैं. लेकिन इससे कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पडऩे वाला. कांग्रेस की यह यात्रा बदस्तूर जारी रहेगी.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा उत्तर प्रदेश आने वाली है. यह यात्रा तीन जनवरी को उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के लोनी से दाखिल होगी. इसके बाद यात्रा अपनी गति से चलते हुए बागपत और शामली होते हुए हरियाणा में दाखिल हो जाएगी. उत्तर प्रदेश में यात्रा के स्वागत के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.
राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के तहत कन्याकुमारी से कश्मीर तक की पैदल यात्रा पर निकले हैं. विभिन्न राज्यों से होते हुए उनकी यह यात्रा पहले सात फरवरी को कश्मीर के लाल चौक पर तिरंग फहराने के साथ खत्म होनी थी, लेकिन इस कार्यक्रम में संशोधन किया गया है और अब इस यात्रा का समापन 26 जनवरी को ही लाल चौक पर तिरंगा फहरा कर किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button