मध्य प्रदेश में चल रही हैं दो सरकारें: कांग्रेस

सीएम शिवराज-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का कोल्ड वॉर सामने आया, एमपी पेशाब कांड के बाद सियासत गरमाई, भाजपा ने चार

 सदस्यीय जांच समिति बनाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश के सीधी में आदिवासी युवक पर पेशाब करने के मामले में सियासत गरमा गई है। कांग्रेस के सरकार पर आदिवासी विरोधी होने के आरोप के बाद अब भाजपा ने भी चार सदस्यीय जांच समिति बना दी है। इस पर कांग्रेस ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज के सामने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समांतर सरकार चला रहे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण यादव बोले शिवराज सरकार के सामने भाजपा संगठन पैरेलल सरकार चला रहा है।
शिवराज सिंह – वीडी शर्मा की कोल्ड वार खुलकर सामने आ गई है। यादव ने कहा कि क्या मध्यप्रदेश में शिवराज के सामने वीडी शर्मा समांतर सरकार चला रहे हैं।
क्या अब भाजपा संगठन को ही सरकार पर भरोसा नहीं है ? क्योंकि यह जांच कमेटी का गठन तो यही बता रहा है, जब वीडी शर्मा जी को ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज जी पर भरोसा नहीं है तो आमजन क्या भरोसा करेगा।
भाजपा संगठन और सरकार की कोल्ड वॉर अब खुलकर सबके सामने आ गई है।

भाजपा को ही अपनी सरकार पर विश्वास नहीं

केके इस मामले में कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने कहा कि भाजपा ने जांच समिति बनाकर उसको अपनी ही सरकार और प्रशासन पर विश्वास नहीं है। जब भाजपा को ही अपनी सरकार पर विश्वास नहीं है तो कांग्रेस और जनता क्यों करें। जहां तक किसी मामले का सवाल है तो क्या कांग्रेस बोलेगी तब कार्रवाई होगी। कोई भी दोषी हो उस पर सख्त कार्रवाई हो। हम दोषियों पर कार्रवाई के पक्षधर है।

एक वर्ग के खिलाफ बोलने से क्यों बचती है कांग्रेस : वीडी शर्मा

वीडी शर्मा ने कहा कि शिवपुरी जिले के नरवर तहसील में हुई अमानवीय घटना अत्यंत दुर्भाग्यजनक है। घटना में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने जाटव और केवट समाज के युवकों से झूठे आरोप में बेरहमी से मारपीट की। दुखद घटना पर तुष्टीकरण की राजनीति करने वाली कांग्रेस अब मौन क्यों है ? शर्मा ने घटना की की आलोचना करते हुए कहा कि मुस्लिमों की भीड़ ने दलित युवकों पर झूठा आरोप लगाकर जिस प्रकार से घटना की है, वो जांच में साफ हो गया कि इस प्रकार के कोई घटना हुई ही नहीं। उसके बावजूद झूठी घटना पर दलित युवकों के साथ घटना जिस प्रकार से मुस्लिम युवकों ने की है यह बड़े दुर्भाग्य का विषय है। अगर कोई मुस्लिम इस प्रकार के अपराधी हमारे दलित भाई या बहन के साथ घटना करते हैं तो कांग्रेस के मुंह पर ताले लग जाते है क्योकि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति करती है।

पीडि़त को सुदामा कहकर सीएम ने धोए पैर

भोपाल। गुरुवार को पीडि़त दशमत रावत भोपाल मुख्यमंत्री निवास पहुंचे। यहां सीएम शिवराज ने दशमत के पैर धोकर और शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया। सीएम शिवराज ने कहा कि मन दुखी है। मेरे लिए जनता ही भगवान है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीडि़त से बात की। सीएम ने पूछा कि बच्चे पढ़ रहे हैं? छात्रवृत्ति मिलती है? कोई परेशानी हो तो मुझे बताना है। बेटी लाडली लक्ष्मी है। पत्नी को लाडली बहना का लाभ मिल रहा है? आवास योजना का लाभ मिल रहा है? सीएम ने कहा कि बेटी को पढ़ाना है। बेटियां आगे बढ़ रही हैं। दशमत ने सीएम को बताया कि वह पल्लेदारी का काम करता है। मुख्यमंत्री ने पीडि़त से कहा कि मुझे बहुत दुख हुआ। मैं माफी चाहता हूं। मेरे लिए जनता ही भगवान समान है। सीएम ने दशमत को सुदामा कहते हुए कहा कि तुम अब मेरे दोस्त हो।

रामलाल रौतेल की टीम करेगी जांच

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने राज्य कोल जनताति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रामलाल रौतेल के संयोजकत्व में चार सदस्यीय समिति गठित की है। जिसमें शरद कोल विधायक, अमर सिंह विधायक और कांतिदेव सिंह प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा शामिल है। यह समिति संपूर्ण तथ्यों की जांच कर प्रतिवेदन रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगी। वीडी शर्मा शर्मा ने कहा कि सीधी की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जांच समिति मौके पर जाकर जांच करेगी और अपनी रिपोर्ट संगठन को देगी। उन्होंने कहा कि सीधी का आरोपी भाजपा का सदस्य नहीं है।

Related Articles

Back to top button