मौर्य के बयानों पर कांग्रेस नेता कृष्णम ने दी अखिलेश को सलाह

नई दिल्ली। ‘वह जहां भी जाते हैं, हिंदू धर्म का अपमान करते हैं। ये टिप्पणी कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के हिंदू धर्म पर दिए एक बयान के बाद की है। स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान की आलोचना करते हुए प्रमोद कृष्णम ने मीडिया से कहा, हिंदुओं को गाली देना एक फैशन बन गया है और सपा नेता मौर्य ने हदें पार कर दी हैं। वह आए दिन जहां भी जाते है, हिंदू धर्म का अपमान करते है। इस बार उन्होंने यह कहकर कमाल कर दिया है कि हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं है और इस पर अखिलेश जी चुप हैं। मुझे लगता है कि समाजवादी पार्टी को अब हिंदुओं और उनके वोटों की जरूरत नहीं है, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।आचार्य प्रमोद ने आगे कहा, मुझे लगता है कि अखिलेश यादव को अब स्वामी प्रसाद मौर्य को अलविदा कह देना चाहिए, नहीं तो यह उनके और पार्टी के लिए बहुत बुरा होगा। इससे पहले 28 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने हिंदू धर्म पर टिप्पणी को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। वकील ने अपनी शिकायत में कहा कि सपा नेता मोर्य द्वारा दिए गए बयान धर्म के आधार पर समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के इरादे से भडक़ाऊ और अपमानजनक हैं और यह एक संज्ञेय अपराध है।
वकील ने शिकायत में कहा, मोर्य अपने शब्दों से पूरे हिंदू समुदाय को निशाना बना रहे हैं, जो काफी अपमानजनक है। यह विशेष समुदायों के बीच नफरत को उकसाता है। मौर्य द्वारा दिए गए बयान हिंदू धर्म का अपमान करने और धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी भडक़ाने के उनके इरादे को दर्शाती है। वकील ने दिल्ली पुलिस से मोर्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए और बी, 295ए, 298 और 505 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।
बता दें कि स्वामी प्रसाद मोर्य ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट लिखा था। इसमें उन्होंने कहा, ब्राह्मणवाद की जड़ें बहुत गहरी हैं और सारी असमानता का कारण भी ब्राह्मणवाद ही है।हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं है, हिंदू धर्म सिर्फ एक धोखा है।

Related Articles

Back to top button