JDS नेता प्रज्ज्वल रेवन्ना के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, गिरफ्तारी की मांग

बेंगलुरु। लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच कर्नाटक की सियासत में इस समय भूचाल आया हुआ है। इस भूचाल में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की पार्टी जनता दल (सेक्युलर) घिरी हुई है और लोगों के निशाने पर है। पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा के पोते और जेडीएस नेता प्रज्ज्वल रेवन्ना से जुड़े कई अश्लील वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन किया है। इस दौरान बड़ी संख्या में महिलाओं के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता हुबली, हासन और बेंगलुरु सहित कई जगहों पर सड़कों पर उतरे। सभी के द्वारा रेवन्ना के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और जल्द गिरफ्तारी की मांग की गई।

अलका लांबा के नेतृत्व में किया विरोध प्रदर्शन

बेंगलुरू में महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा के नेतृत्व में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया गया। लांबा ने कहा कि सैकड़ों महिलाओं के यौन उत्पीड़न की खबर सामने आने के बाद से देश को झटका लगा है।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना द्वारा सैकड़ों महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के तीन हजार से  अधिक वीडियो आने के बाद भारत के लोगों की अतंरआत्मा को ठेस पहुंची है। बता दें कि यौन उत्पीड़ने से जुड़े कई वीडियो सामने आने के बाद कर्नाटक सरकार द्वारा हासन के सांसद के खिलाफ इस मामले में स्पेशल जांच टीम गठित की गई है।

वोटिंग खत्म होने के बाद देश छोड़कर भागे रेवन्ना

प्रज्ज्वल प्रसन्ना हासन लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जैसे ही सांसद से जुड़े वीडियो सामने आने लगे, वह वोटिंग खत्म होने के बाद वह देश छोड़कर भाग गए।

रेवन्ना द्वारा कथित तौर पर सैकड़ों महिलाओं के यौन शोषण के संबंध में महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ नागलक्ष्मी चौधरी द्वारा सरकार को पत्र लिखा गया था। इसके बाद कर्नाटक सरकार ने उनके खिलाफ एसआईटी जांच शुरू की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button