यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया यूथ घोषणापत्र, 20 लाख सरकारी नौकरियों समेत किए 8 वादे

Congress releases youth manifesto for UP elections, 8 promises including 20 lakh government jobs

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने आज अपना यूथ घोषणापत्र जारी कर दिया है। इस मौके पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मौजूद रहें. कांग्रेस ने इसका नाम ‘भर्ती विधान’ रखा गया है। इसमें 8 वादे किए गए हैं।

परीक्षार्थियों के लिए बस, रेल यात्रा मुफ्त होगी
8 लाख सरकारी पद महिलाओं के लिए
20 लाख सरकारी नौकरियों की गारंटी
शिक्षकों के 1.50 लाख खाली पद भरे जाएंगे।
जॉब कैलेंडर बनाया जाएगा. पेपर, ज्वाइनिंग की तारीख तय होगी।
30 साल से कम उम्र के उद्यमियों को प्राथमिकता
सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के शुल्क माफ करेंगे
सीड स्टार्टअप फंड के लिए 5 हजार करोड़

इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार सिर्फ उद्योगपतियों के हाथ मजबूत कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का काम नफरत फैलाना नहीं है। हम आपको रोजगार कैसे और किस प्रकार से दिलाएंगे। यह सब हमने इस मेनिफेस्टो में लिखा है। इस मेनिफेस्टो को बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश के युवाओं के साथ बात की है और जो उनके विचार है वह हमने इस मेनिफेस्टो में डाले हैं। राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हर 24 घंटे में लगभग 880 युवा रोज़गार खोते हैं। भाजपा के पिछले 5 सालों शासन में लगभग 16 लाख युवाओं ने रोज़गार खोया है।

वहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि इस यूथ घोषणापत्र का नाम भर्ती विधान इसलिए रखा गया क्योंकि यूपी में सबसे बड़ी समस्या भर्ती की ही है। उन्होंने यूथ घोषणापत्र पेश करते हुए कहा कि संस्कृत के शिक्षक, उर्दू के शिक्षक, आंगनबाड़ी, आशा आदि में खाली सभी पदों को भरा जाएगा। भर्ती प्रक्रिया में नौजवानों का जो भरोसा टूटा है, उसे बहाल करने के लिए सभी परीक्षाओं के फॉर्म के लिए शुल्क माफ होंगे और बस, ट्रेन यात्रा फ्री होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button