कांग्रेस फिर जीतेगी जनता का मन: जीतू पटवारी

मप्र कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर जोरदार स्वागत

बोले- राज्य में हवा में न रह जाए पीएम मोदी की गारंटी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंदौर। मप्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद जीतू पटवारी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी योजना बनाना शुरू कर दी है। प्रदेश कांग्रेस की कमान संभालने के बाद घर पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। इलाके के कई नेता उनके निवास पर पहुंच गए थे।
पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन बेहतर करने की चुनौती का अहसास मुझे है। हम कांग्रेस की विचारधारा को घर-घर पहुंचाएंगे और कांग्रेस प्रदेशवासियों का मन जीतने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता को पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। उसके लिए में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का धन्यवाद देता हूं। आने वाले समय में हम कांग्रेस की विचारधारा को घर -घर पहुंचाएंगे और प्रदेश में कांग्रेस का सामूहिक नेतृत्व रहेगा। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा करने की चुनौती का मुझे अहसास है। इसका सामना करने के लिए कांग्रेस का हर कार्यकर्ता मेरे साथ है। मैं मानता हूं कि नई सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गारंटी दी है। उसमें लाडली बहनों को तीन हजार रुपये, 2700 रुपये गेहूं के दाम, 3100 रुपये धान के दाम और 2 लाख नौकरियां शामिल हैं। यह गारंटी प्रदेश की आशा का केंद्र है। इसे सरकार पूर्ण करे। हम सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएंगे।

पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं, वरिष्ठों  का सहयोग लेंगे

कांग्रेस में गुटबाजी नहीं है। हम सभी को साथ लेकर चलेंगे। वरिष्ठ नेतागणों के मार्गदर्शन में ही कांग्रेस आगे बढ़ेगी और बेहतर काम करेगी। मुझे और उमंग सिंगार को पार्टी ने महत्वपूर्ण पद दिए हैं। हम दोनों ही युवा हैं। युवाओं को आगे बढ़ाना समय की मांग है और यह स्वाभाविक प्रक्रिया भी है। कमलनाथ, दिग्विजय सिंह हमारे वरिष्ठ नेता हैं। उनके नेतृत्व में लोकसभा चुनाव व आगामी अन्य चुनाव लड़े जाएंगे। सभी वरिष्ठों का मार्गदर्शन हमारे लिए जरूरी है। कांग्रेस सामूहिक नेतृत्व के आधार पर ही रणनीति बनाएगी।

सुल्तानपुर कोर्ट नहीं पहुंचे राहुल, अगली सुनवाई 6 जनवरी को

सुल्तानपुर। भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में कोर्ट के आदेश के बाद भी शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी अदालत में हाजिर नहीं हुए। एमपी-एमएमए की विशेष अदालत के मजिस्ट्रेट योगेश कुमार यादव ने राहुल गांधी के खिलाफ दोबारा समन जारी करने का आदेश देते हुए अगली सुनवाई के लिए छह जनवरी 2024 की तिथि नियत की है। अधिवक्ता संतोष पांडेय के मुताबिक कोतवाली देहात थाने के हनुमानगंज निवासी व जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन विजय मिश्र ने चार अगस्त 2018 को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ अदालत में मानहानि का केस (परिवाद) दायर किया था। परिवादी विजय मिश्र का आरोप है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 15 जुलाई 2018 को कर्नाटक की राजधानी बंगलुरू में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इससे परिवादी की भावनाएं आहत हुई थी। कोर्ट ने 27 नवंबर 2023 को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को विचारण के लिए तलब करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने समन जारी करने का आदेश देते हुए राहुल गांधी की उपस्थिति के लिए 16 दिसंबर की तिथि नियत की थी।

 

Related Articles

Back to top button