राजस्थान: अब ‘कोरोना’ पर पहुंची कांग्रेस की अंदरूनी कलह

चुनाव से पहले फिर कांग्रेस में गरमाया पायलट और गहलोत का विवाद

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस में सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच का विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब जब इसी साल के अंत में राजस्थान में चुनाव भी होना है, मगर सत्ताधारी कांग्रेस के इन दो दिग्गजों के बीच का विवाद एक बार फिर सामने आ गया है। दोनों नेता एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। इस बीच सचिन पायलेट ने इशारों-इशारों में सीएम गहलोत के कोरोना वाले बयान पर निशाना साधा है।

वसुंधरा के साथ अपनी ही सरकार पर पायलट का निशाना

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि हम जब सरकार में नहीं थे तो हमने बीजेपी सरकार (वसुंधरा राजे) को भ्रष्ट बताया था। लोगों ने हमारे पर भरोसा भी किया। कालीन घोटाला हो या ललित मोदी मामला सभी हमने तथ्यों के साथ उठाए। हमने वादा किया था कि सरकार आने पर कार्रवाई करेंगे। मैं उम्मीद करता था कि पिछले तीन-चार सालों में ठोस कार्रवाई होती लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मैं कोई बदले की बात नहीं कर रहा, लेकिन जो भी घोटाले हुए उसको लेकर कार्रवाई करनी चाहिए थी। अब सिर्फ एक साल बचा है। हालांकि उन्होंने वसुंधरा राजे का नाम नहीं लिया।

हमारी पार्टी में कोरोना है: गहलोत

इससे पहले मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा था कि पेपर लीक मामले में जिन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है वे सरगना ही हैं। उन्होंने बिना नाम लिए कहा था कि मैंने मीटिंग करना फिर शुरू कर दिया, लेकिन हमारी पार्टी में कोरोना है। साथ ही एक बड़ा कोरोना भी पार्टी में आ गया है। बता दें कि सचिन पायलट ने पर्चा लीक मामले को लेकर अपनी ही पार्टी की गहलोत सरकार पर फिर से निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि अब ये कहा जा रहा है कि पेपर लीक प्रकरण में कोई अधिकारी, नेता लिप्त नहीं था तो परीक्षा की कॉपी जो तिजोरी में बंद होती है वह बंद तिजोरी से बाहर बच्चों तक पहुंच गई। यह तो जादूगरी हो गई भई। ऐसे कैसे हो सकता है। ऐसा संभव नहीं है।

सरगना हों गिरफ्तार

पायलट ने कहा कि कोई न कोई तो जिम्मेदार होगा और जांच चल रही है। इसकी मुझे खुशी है, मैं स्वागत करता हूं इस जांच का। मैं विश्वास दिलाता हूं कि हमारी पार्टी, हमारे नेता राहुल गांधी और अन्य ने, हमने हमेशा युवाओं की मदद करने का काम किया है। उन्होंने साथ ही कहा कि मामले में सरगनाओं को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button