बिहार में आईटी-ईडी की छापेमारी पर घमासान

  • विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा
  • कल होनी है विपक्षी दलों की बैठक
  • बेगूसराय में हो रही छापेमारी
  • मंत्री के रिश्तेदार और नीतीश के करीबी पर रेड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्र की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का एलान करने के लिए पटना में 23 जून को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक से एक दिन पहले बिहार में आईटी व ईडी की छापेमारी के बाद सियासी कोहराम मच गया है। जदयू ने भाजपा पर हमला करते हुए इसे कायरतापूर्ण कार्रवाई करार दिया है। विपक्ष के अन्य दलों ने भी इसको लेकर मोदी सरकार को घेरा है। विपक्षी नेताओं ने कहा है सरकार के तानाशाही से हम नहीं डरेंगे और सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आाज उठाते रहेंगे। गौरतलब हो कि कल महाराष्टï्र में उद्धव ठाकरे के करीबियों के यहां भी रेड की गई थी। बिहार के बेगूसराय में राज्य सरकार के मंत्री विजय कुमार चौधरी के रिश्तेदार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले बिजनेसमैन के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर (आईटी) ने एक साथ धावा बोला। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर (आईटी) टीम ने बेगूसराय में उद्योगपति अजय कुमार सिंह उर्फ कारों सिंह के घर पर छापेमारी किया है। यह छापेमारी नगर थाना क्षेत्र के विश्वनाथ नगर मोहल्ले में की जा रही है जिससे मोहल्ले में हडक़ंप मच गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि ईडी और इनकम टैक्स के अधिकारी तकरीबन 6:00 बजे सुबह में ही पहुंचे हैं। इस संबंध में अधिकारी अभी कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं। इस दौरान दोनों तरफ से पुलिस ने घेराबंदी कर दी है।

नीतीश-ललन के करीबी हैं कारू

अजय सिंह उर्फ कारू सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी मंत्री विजय चौधरी के साले हैं जिनके आवास पर ईडी और इनकम टैक्स ने छापेमारी किया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बिल्डर कारू सिंह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के भी करीबी हैं। ईडी और इनकम टैक्स की टीम 7 गाडिय़ां से छापेमारी करने के लिए पहुंची है। बताया जा रहा है कि इनके एक और ठिकाने पर छापेमारी की जा रही है।

अन्य ठिकानों पर भी चल रही छापेमारी

जानकारी के मुताबिक फुलवरिया थाना क्षेत्र के फुलवरिया स्थित छड़ के गोदाम में भी छापेमारी की जा रही है। फिलहाल मुख्य द्वार पर सुरक्षाकर्मी की सख्त तैनाती है इस वजह से न तो किसी को अंदर जाने की इजाजत है और न ही किसी को बाहर निकलने दिया जा रहा है।

यूपी औैर दिल्ली के ज्वैलर्स-बुलियन व्यापारियों के यहां आईटी के छापे

  • लखनऊ के रिद्धि व कानपुर में राधामोहन जवैलर्स के यहां रेड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी औैर दिल्ली के ज्वैलर्स/बुलियन व्यापारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। आई ने आज सुबह आय से अधिक संपत्ति के मामले मेें दिल्ली एनसीआर ,लखनऊ, कानपुर, कोलकाता में छापेमारी की है। कानपुर के राधामोहन पुरुषोत्तम दास ज्वैलर्स पर छापेमारी की खबर है। यह छापेमारी फीलखाना थाना क्षेत्र के बिरहाना रोड पर की गई है। एमराल्ड गार्डन हाउसिंग के प्रमोटर पर भी छापों की कार्रवाई हुई है। जानकार के अनुसार संजीव झुनझुनवाला के 17 ठिकानों पर छापेमारी अब भी जारी है। कानपुर नगर में संजीव झुनझुनवाला एक बड़ा नाम है। उनकी कंपनी ने एमराल्ड गुलिस्तान, एमराल्ड चैम्बर जैसे बड़े प्रोजेक्ट्स बनाए हैं झुनझुनवाला की कंपनी है मॉर्निंग ग्लोरी इंफ्रा, रितु हाउसिंग, कानपुर के नयागंज में वागला बिल्डिंग में भी छापा मारा गया है। चांदी व्यापारी मुन्ना जाकोडिय़ा पर भी आईटी की रेड हुर्ई है। कानपुर के जुगल किशोर ज्वैलर्स पर भी छापेमारी जारी है। वही राजधानी लखनऊ में भी कई जगह इनकम टैक्स की कार्रवाई जारी है। यहां के कई प्रतिष्ठिïत ज्वैलर्स/कारोबारियों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। ये छापे महानगर,अमीनाबाद,चौक के ज्वैलर्स के संस्थानों पर हुए हैं। इनमें महानगर में रिद्धि ज्वैलर्स की दुकान शामिल है। आज सुबह 6 बजे से यह कार्रवाई की जा रही है। 3 गाडिय़ों से आईटी टीम पहुंची हैं ।

पोस्टरवार में वार-पलटवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार में विपक्षी दलों की बैठक से पहले पोस्टर वॉर शुरू हो गया है। यहां राजधानी पटना की गलियां इन पोस्टर और होर्डिंग से पटी हुई हैं। इन पोस्टरों में विपक्षी दलों और प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा गया है। पटना में लगे पोस्टरों पर भारतीय जनता पार्टी लिखा हुआ है।
वहीं, एक अन्य पोस्टर में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीर है और उसमें दिख रहे शख्स का नाम विकास कुमार ज्योति लिखा हुआ है। अरविंद केजरीवाल वाले पोस्टर पर लिखा है- न आशा है, न विश्वास है। सम्हल कर रहना देश के लोगों ऐ नीतीश कुमार है। मोदी जी का खासमखास है।

विपक्ष ने किया राहुल गांधी को भावी पीएम घोषित

पटना में प्रस्तावित बैठक के लिए तैयारी चरम पर है। विपक्षके नेता भी पोस्टर लगाकर बीजेपी को घेर रहे हैं। बिहार विधानसभा के सामने वैशाली के राजापकार की विधायक प्रतिमा कुमारी दास पोस्टर लगाकर कांग्रेस के नंबर वन नेता राहुल गांधी को भावी प्रधानमंत्री घोषित कर दिया है।

नहीं थम रही मणिपुर में हिंसा

  • अज्ञात बंदूकधारियों व जवानों के बीच गोलीबारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंफाल। मणिपुर के इंफाल र्पंिश्चम जिले के उत्तरी बोलजांग में बृहस्पतिवार तडक़े करीब पांच बजे अज्ञात बंदूकधारियों और असम राइफल्स के जवानों के बीच गोलीबारी की सूचना मिली है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इलाके में स्थिति नियंत्रण में है और बंदूकधारियों को पकडऩे के लिए तलाश अभियान जारी है।
सूत्रों के मुताबिक, वहीं बुधवार शाम इंफाल ईस्ट जिले में वाईकेपीआई के उत्तर में उरंगपत के पास स्वचालित छोटे हथियारों से गोलीबारी करने की आवाजें सुनी गईं।

Related Articles

Back to top button