उद्धव ठाकरे परिवार को नहीं मिलेगी जेड प्लस की सुरक्षा

शिंदे-फडणवीस सरकार ने लिया फैसला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार ने उद्धव ठाकरे परिवार को बड़ा झटका दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दी गई जेड प्लस सुरक्षा वापस ले ली गई है। सूत्रों ने कहा कि उद्धव ठाकरे के काफिले में अतिरिक्त वाहनों और मातोश्री के बाहर सुरक्षा में भी कटौती की गई है।
महाराष्ट्र सरकार ने यह कार्रवाई ऐसे समय की है जब मुंबई नगर निगम में कथित कोविड घोटाले के सिलसिले में ईडी की छापेमारी चल रही है। हालांकिमुंबई पुलिस से इस बारे में जानकारी ली गई लेकिन मुंबई पुलिस की ओर से कहा गया है कि ऐसी कोई सुरक्षा में कटौती नहीं की गई है।
पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को जेड प्लस सुरक्षा हटाकर वाई प्लस सुरक्षा दी गई है। जबकि आदित्य ठाकरे की वाई प्लस सुरक्षा वापस ले ली गई और उन्हें वाई स्तर की सुरक्षा दी गई। साथ ही विश्वस्त सूत्रों ने जानकारी दी है कि रश्मि ठाकरे और तेजस ठाकरे की सुरक्षा भी कम कर दी गई है। जहां ठाकरे परिवार की सुरक्षा कम कर दी गई है, वहीं उद्धव ठाकरे के पूर्व निजी सहयोगी और शिवसेना (ठाकरे गुट) के सचिव मिलिंद नार्वेकर की सुरक्षा बरकरार है। इससे शिवसैनिकों में असमंजस का माहौल है।

अजित की विपक्ष के नेता पद से इस्तीफे की पेशकश

मुंबई। राकांपा नेता अजित पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता पद से इस्तीफे की पेशकश की और कहा कि वह पार्टी संगठन में काम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी में कई सालों तक काम किया है। मैंने कई पदों पर काम किया है। नेता प्रतिपक्ष का पद वह नहीं है जिसकी मैंने मांग की थी। पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले पार्टी विधायकों के आग्रह पर मैंने यह पद चुना…लेकिन अब मैं विपक्ष के नेता का पद छोडऩा चाहता हूं। वे मुंबई के शनमुखानंद हॉल में राकांपा के स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। शरद पवार ने राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले को पार्टी के राष्टï्रीय कार्यकारी अध्यक्षों के रूप में घोषित किया। अजीत की अप्रत्याशित पेशकश के बाद उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने 2019 के विधानसभा चुनावों में राकांपा के कई विधायकों की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और बिना देरी किए फैसले लिए।

पिथौरागढ़ में गहरी खाई में गिरी बोलेरो, नौ की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बागेश्वर/बहराइच। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बड़ा सडक़ हादसा हुआ है। यात्रियों से भरी बोलेरो दुर्घटनाग्रस्त होकर 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। नौ लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो लोग घायल हो गए हैं। वहीं यूपी के बहराइच में भी एक 41 यात्रियों से भरी रोडवेज बस को ट्रक ने पीछे से ठोकर मार दी जिसमें एक व्यक्ति की जान चली गई।
बहराइच के फखरपुर थाना क्षेत्र के लखनऊ-बहराइच राष्टï्रीय राजमार्ग गुरुवार सुबह लगभग 5: 30 बजे लखनऊ की तरफ से 41 यात्री को लेकर आ रही रोडवेज को पीछे से मोरंग लादकर आ रहे ट्रक ने ठोकर मार दिया। बस में पीछे बैठे एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य चार लोग घायल हो गए जिन्हें मामूली चोट आई है। मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। फखरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम अरई कला के पास सवारी उतार रही बहराइच डिपो की रोडवेज बस जो कि लखनऊ से बहराइच आ रही थी में पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दिया।

दिल्ली के मंडावली में मंदिर के बाहर रेलिंग तोडऩे पर बवाल

लोगों का जबरदस्त विरोध भारी पुलिस बल तैनात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के मंडावली में मंदिर की अवैध रेलिंग तोडऩे को लेकर प्रशासन और स्थानीय लोग आमने-सामने आ गए हैं। लोग प्रशासन की कार्रवाई के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। इस दौरान स्थानीय लोगों और मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प की भी बात सामने आ रही है।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले प्रशासन ने खुरेजी रोड पर शिवपुरी में फुटपाथ किनारे अवैध रूप से पेड़ के नीचे बने छोटे से शिव मंदिर के ढांचे को कल बुधवार को को हटा दिया था। पुलिस की मौजूदगी में प्रशासन ने कार्रवाई की थी। ढांचे के हटने से फुटपाथ पर राहगीरों का आवागमन सुगम होगा। प्रशासन ने बताया कि पीडब्ल्यूडी की ओर से शिकायतें आ रही थीं कि पेड़ के नीचे अवैध रूप से मंदिर का ढांचा बनाया हुआ है।

सूचना मिलते ही जुटे हिंदू संगठन

मंडावली में एक पेड़ के नीचे अवैध रूप से बनाए गए मंदिर के ढांचे को तोडऩे की सूचना मिलते ही बुधवार को कई हिंदू संगठन जुट गए। हनुमान चालिसा का पाठ किया। लोगों की भीड़ को देखते हुए पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। लोगों ने पीडब्ल्यूडी के खिलाफ कार्रवाई की। प्रशासन ने बताया कि पीडब्ल्यूडी की तरफ से शिकायत मिली थी कि पीडब्ल्यूडी के फुटपाथ पर मंदिर का ढांचा बनाया गया है, साथ ही लोहे के जाल लगाकर काफी जगह कब्जा कर लिया गया है। इसके बाद एसडीएम प्रीत विहार ने ढांचे को तोडऩे के आदेश दिए हैं।

विरोध

आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बिजली कटौती के विरोध में शक्ति भवन पर जोरदार प्रदर्शन किया। पुलिस ने समर्थकों को हिरासत में लेकर ईको गार्डन भेजा दिया।

नगर निगम सदन हंगामे के बाद स्थगित

कार्यकारिणी चुनाव में भाजपा के सभी प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम मुख्यालय पर नगर निगम कार्यकारिणी का चुनाव संपन्न हो गया। महापौर सुषमा खर्कवाल का आज पहला सदन था। सदन के पहले दिन ही पार्षदों ने हंगामा कर दिया। भाजपा एक पार्षद को कुर्सी नहीं मिली तो वह जमीन पर बैठ गया। उसके बाद बीजेपी के कई अन्य सदस्यों ने पार्षद प्रमोद राजन को मनाया। जिसके बाद सदन की कार्रवाई शुरू हुई। लेकिन इस दौरान कांग्रेस पार्षद मुकेश चौहान के भाषण के दौरान राजीव गांधी का जिक्र करने पर भाजपा पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया जिसके बाद सदन को स्थगित कर दिया गया।
पहले दिन नगर निगम कार्यकारिणी चुनाव के लिए कार्यकारिणी सदस्य के लिए भाजपा पार्षद रानी कनौजिया, हरिश्चंद्र लोधी, रंजीत सिंह, सौरभ सिंह मोनू, गिरीश गुप्ता, मुकेश सिंह मोंटी, पीयूष दीवान, शैलेंद्र वर्मा, उमेश सानवाल, और अनूप कमल सक्सेना चुने गए। जबकि वरिष्ठ पार्षद सुशील कुमार तिवारी पम्मी को उप नेता , शिव कुमार यादव गुड्डू को मुख्य सचेतक ,राकेश मिश्रा को सचेतक और कोषाध्यक्ष पद के लिए राम नरेश रावत निर्विरोध निर्वाचित हुए। निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा के उपरांत महानगर अध्यक्ष विधान परिषद सदस्य मुकेश शर्मा और महापौर सुषमा खर्कवाल ने सभी को बधाई दी और उज्जवल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी और पुष्कर शुक्ला मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button