कानपुर के कॉलेज में CUET का पेपर हुआ लीक! छात्रों ने जमकर किया पथराव 

पेपर लीक का मामला थमनें का नाम नहीं ले रहा है। उत्तर प्रदेश के कानपुर में महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ कॉलेज में बुधवार को शाम की शिफ्ट में हो रही CUET (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट) की परीक्षा के पेपर लीक....

4PM न्यूज़ नेटवर्क: पेपर लीक का मामला थमनें का नाम नहीं ले रहा है। उत्तर प्रदेश के कानपुर में महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ कॉलेज में बुधवार को शाम की शिफ्ट में हो रही CUET (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट) की परीक्षा के पेपर लीक की खबर मिलते ही छात्रों ने जमकर हंगामा करना शुरू दिया। इतना ही नहीं छात्रों ने कॉलेज परिसर में पथराव भी किया। सूत्रों के मुताबिक पेपर लीक हुआ है या नहीं! इसकी जांच होगी। आपको बता दें कि बीते दिन कानपुर में आयोजित हो रही CUET की परीक्षा में सैकड़ों छात्र परीक्षा देने के लिए पहुंचे हुए थे। उस दौरान स्कूल प्रबंधन की ओर से एक बड़ी चूक हो गई जिसकी वजह से बवाल मच गया।

दरअसल, स्कूल में इस परीक्षा को देने के लिए दो अलग-अलग माध्यम के स्टूडेंट बैठे थे, जिन्हे प्रबंधन ने हिंदी मीडियम के स्टूडेंट्स को अंग्रेजी माध्यम और अंग्रेजी माध्यम के बच्चों को हिंदी माध्यम के प्रश्न पत्र दे दिए और प्रश्न पत्र के साथ बच्चों को ओएमआर शीट भी दे दी गई।

बच्चों ने जमकर किया हंगामा

ऐसे में छात्रों को लगा कि पेपर लीक हो गया है। पेपर लीक की खबर कस्बे में आग की तरह फैली और इस खबर ने पूरे स्कूल में बखेड़ा खड़ा कर दिया जिसके बाद सैकड़ों छात्रों ने नारेबाजी शुरू कर दी। ऐसे में स्कूल प्रबंधन से छात्रों की तीखी झड़प हुई और पत्थरबाजी शुरू हो गई लेकिन इस पेपर की गड़बड़ी को सही नहीं किया जा सकता था। वहीं कुछ छात्रों ने इस बात का आरोप लगाया कि पेपर लीक हो गया है।

हालांकि इस मामले में स्कूल प्रबंधन अपनी गलती को मान रहा है और इस परीक्षा को निरस्त करने के लिए ऊपर विभागीय जानकारी भी देने की बात कही है और इस परीक्षा को निरस्त कराकर नई तारीख पर परीक्षा कराने की बात कही गई है।

आपको बता दें कि डीसीपी वेस्ट विजय ढुल ने बच्चों को समझाने का प्रयास किया। डीसीपी ने समझया कि इस पेपर के गलत होने से निरस्त कराकर उसे पुनः करने की बात कही गई है। जिसके लिए उनका समय भले ही खराब हुआ लेकिन पेपर लीक नहीं हुआ है और नई तारीख मिलने पर परीक्षा पुनः कराई जाएगी। अब इस पेपर के निरस्त होने के बाद परिक्षा को पुनः कब नई तारीख के साथ कराया जायेगा। यह समिति तय करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button