हरियाणा के नूंह में लगा कफ्र्यू, इंटरनेट बंद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़़। हरियाणा के नूंह में दो समुदायों में हिंसक झड़प को लेकर प्रशासन अलर्ट है। उपद्रव को देखते हुए शाम को जिला उपायुक्त प्रशांत पंवार ने धारा 144 लागू कर दी। शाम चार बजे के बाद दो अगस्त तक के लिए जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। अधिकारियों ने बताया कि किसी भी तरह के अफवाह को फैलने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।
विहिप के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने नूंह में हिंसा को लेकर पुलिस-प्रशासन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से कोई तैयारी नहीं थी, जबकि कई दिनों से इस यात्रा को लेकर स्थानीय प्रशासन से संवाद हो रहा था।
इस धार्मिक यात्रा में हजारों लोग इक_ा होने वाले थे। क्षेत्र की संवेदनशीलता को देखते हुए इस यात्रा के मद्देनजर अर्द्धसैनिक बल की तैनाती होनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अभी भी वहां सुरक्षा के इंतजाम दुरुस्त नहीं है।

हिंसक घटना वायरल वीडियो की देन : आफताब

नूंह विधायक आफताब अहमद ने कहा कि जिले में हुई हिंसक घटना सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले विवादित वीडियो की देन है। यहां यात्रा पहले भी निकलती थी और सौहार्द पूर्ण वातावरण में दोनों धर्मों के लोग शामिल होते थे मेरा मानना है की एक साजिश के तहत वीडियो बनाकर मोनू मानेसर और बिट्टू बजरंगी ने प्रसारित किया जिसके चलते यहां का माहौल खराब हुआ और हिंसक घटना हुई। पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से नाकाम रहा घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button