निर्माणाधीन पुल से पलटी डीसीएम, तीन बच्चों सहित पांच की मौत

दतिया। मध्य प्रदेश के दतिया जिले में मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। दुरसड़ा थाना क्षेत्र के बुहारा गांव में एक निर्माणाधीन पुल के पास डीसीएम गाड़ी नदी में पलट गई। हादसे में अब तक पांच लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि कई और लोगों के नदी में बह जाने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन पर हमारी नजर है। घायलों के बेहरत इलाज के निर्देश जिला प्रशासन को दिए गए हैं।
दरअसल, ग्वालियर के बिलहेटी गांव से एक परिवार को लोग टीकमगढ़ के जतारा लडक़ी को लेकर शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे। परिवार के करीब 30 लोग एक डीसीएम पर सवार थे। देर रात जब यह लोग दतिया जिले के बुहारा गांव के पहुंचे तो नदी के निर्माणाधीन पुल के पास से गुजरते समय उनकी डीसीएम नदी में पलट गई।
डीसीएम के नदी में पटलते ही चीख-पुकार मच गई। लोगों की आवाज सुनकर बुहारा गंव के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने हादसे की सूचना थान पुलिस को दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो देखा कि डीसीएम नदी में गिरी हुई है। हादसे की गंभीरता को देखते हुए पुलिस टीम ने दतिया एसपी को प्रदीप शर्मा को जानकारी दी। जानकारी मिलते ही प्रदीप शर्मा मौके पर फायर ब्रिगेड और अन्य थानों की फोर्स के साथ घटनास्थल पहुंचे।
पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर घायलों को नदी से निकालने का काम शुरू किया। साथ ही एंबुलेंस की मदद से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। अब तक हादसे में पांच लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई के नदी में बह जाने की आशंका जताई जा रही है। एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि हादसे में तीन बच्चे, एक युवक और एक महिला की डूबकर मौत हुई है। परिवार वालों का कहना है कि अभी और लोग नदी में डूबे हुए हैं। फिलहाल उनके रेस्क्यू का प्रयास जारी है।
वहीं दतिया कलेक्टर संजय कुमार भी घटनास्थल पहुंचे। उन्होंने बताया कि पुलिस-प्रशासन की टीम के द्वारा रेस्क्यू किया जा रहा है। अभी तक पांच लोगों की डेड बॉडी हम लोग निकाल चुके हैं। कलेक्टर संजय कु्मार ने कहा कि हादसे की जांच के लिए एसडीएम की अध्यक्षता में एक जांच टीम गठित की गई है।

Related Articles

Back to top button