मनीष सिसोदिया की जमानत पर फैसला सुरक्षित

  • फैसला 30 अप्रैल को सुनाएगा कोर्ट
  • सीबीआई ने बताया घोटाले का मास्टरमाइंड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपनी अंतरिम जमानत याचिका कोर्ट से वापस ली। सिसोदिया ने लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत मांगी थी। राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने मनीष सिसोदिया की नियमित जमानत याचिका पर फैसला 30 अप्रैल के लिए सुरक्षित रख लिया।
सुनवाई के दौरान सिसोदिया की ओर से उपस्थित वकील विवेक जैन ने अदालत को बताया कि सिसोदिया की नियमित जमानत याचिका पर कोर्ट आज अपना फैसला सुरक्षित रख लेगा, ऐसे में सिसोदिया की अंतरिम जमानत याचिका निष्प्रभावी हो जाएगी। कोर्ट ने कहा कि विवेक जैन की इस दलील के मद्देनजर कि सिसोदिया की अंतरिम जमानत निष्प्रभावी हो गई है, इसका निपटारा किया जा सकता है, इसके बाद सिसोदिया ने अपनी अंतरिम जमानत वापस ली।सीबीआई के अधिवक्ता ने सिसोदिया की नियमित जमानत पर दलील दी। उन्होंने जमानत के लिए ट्रिपल टेस्ट का हवाला देते हुए कहा कि सिसोदिया जमानत देने की शर्तों को पूरा नहीं करते हैं। वो बराबरी के हकदार नहीं है। इस मामले में मुख्य आरोपित है। आरोपों से पता चलता है कि प्रथम दृष्टया मामला सुबूतों को नष्ट करने के साथ-साथ सत्ता के दुरुपयोग का भी बनता है, जिससे जांच में बाधा आ सकती है। जांच अभी शुरुआती चरण में है। इनके अधिकतर लोग आर्थिक अपराधों का सामना कर? रहे हैं। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एक बार कहा था कि भ्रष्टाचार समाज के लिए कैंसर है।

जमानत मिलने पर गवाहों को कर सकते हैं प्रभावित: सीबीआई

सिसोदिया जमानत मिलने से आगे की जांच और गवाहों को प्रभावित कर सकते है। इस समय पर अगर जमानत दी तो निश्चित रूप से इनका मकसद हल हो जाएगा। पहले भी जमानत खारिज हुई है। यहां से लेकर हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक ने राहत नहीं दी। जमानत मिलने पर वो गवाहों को प्रभावित करेंगे क्योंकि इस कोर्ट ने भी माना है कि वो मास्टरमाइंड है।

उप्र के 55 लाख छात्रों का आज खत्म होगा इंतजार

  • यूपी बोर्ड के 10वीं-12वीं का आज जारी होगा रिजल्ट
  • हाईस्कूल में 29 लाख व 12वीं की परीक्षा के लिए 25 लाख से अधिक छात्र पंजीकृत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आज जारी करने वाला है। 55 लाख से ज्यादा छात्रों का इंतजार, जोकि आज समाप्त हो जाएगा। यूपी बोर्ड के अध्यक्ष आज दोपहर 2 बजे रिजल्ट की घोषणा करेंगे। रिजल्ट जारी होने पर छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। इस वर्ष यूपी में बोर्ड परीक्षा में 55 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए। छात्र आज से अपना रिजल्ट देख सकेंगे। रिजल्ट जारी होने पर छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा, अमर उजाला के रिजल्ट पोर्टल पर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
सबसे पहले रिजल्ट देखने के लिए छात्र अमर उजाला के रिजल्ट पोर्टल पर रजिस्टर कर सकते हैं। परिणाम जारी होते ही आपको नोटिफिकेशन भेज दिया जाएगा। संभावना है कि रिजल्ट जारी होने पर भारी ट्रैफिक के कारण आधिकारिक वेबसाइट क्रैश या स्लो हो जाए। इस स्थिति में, छात्र एसएमएस द्वारा रिजल्ट प्राप्त सकते हैं। यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में इस वर्ष 29 लाख से अधिक विद्यार्थी शामिल हुए। वहीं 12वीं की परीक्षा के लिए 25 लाख से अधिक छात्र पंजीकृत थे। कुल मिलाकर इस वर्ष 55 लाख से अधिक छात्र बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकृत थे।

भारत नहीं आएंगे एलन मस्क

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
दिल्ली। टेस्ला और एक्स जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क के भारत दौरे का सभी को बेसब्री से इंतजार था, लेकिन मस्क के दौरे में देरी हो रही है। उनका भारत दौरा फिलहाल स्थगित हो गया है। उन्होंने एक्स पर बताया कि टेस्ला के कामकाज की जिम्मेदारियों की वजह से उनकी भारत यात्रा में देरी हो रही है। लेकिन वह इस साल के आखिर तक यहां आने के लिए वह बहुत ही उत्सुक हैं।
ब्लूमगबर्ग के मुताबिक, इससे पहले खबर थी कि मस्क अगले हफ्ते भारत दौरे पर आ रहे हैं और पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे, मस्क के पोस्ट से साफ हो गया है कि फिलहाल वह भारत नहीं आएंगे। टेस्ला इंक ने हाल ही में बड़े स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी की है। छंटनी के इस दौर के बाद उनका भारत दौरा काफी अहम माना जा रहा था। वहीं देश में लोकसभा चुनाव के बीच चल रही रैलियों की वजह से पीएम मोदी भी काफी व्यस्त हैं। मस्क की पीएम मोदी के साथ बैठक अगले हफ्ते की शुरुआत में होनी थी। लेकिन अब उनका भारत दौरा स्थगित हो गया है। भारत में स्टारलिंक को परमिशन देना एलन मस्क के लिए किसी ईनाम से कम नहीं है। चीन के प्रतिरोध को देखते हुए भारत अमेरिकी कंपनी के लिए बड़ा बाजार बनकर उभरेगा।

तीसरे चरण के लिए 182 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

  • पत्रों की जांच 20 को व नाम वापसी 22 अप्रैल क ो
  • यूपी में 10 लोकसभा सीटों पर होने हैं चुनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देश में लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में लोकसभा के चुनाव होने हैं। तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश में 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है। इन 10 लोकसभा सीटों के लिए 182 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया है, जिसमें से अंतिम दिन 85 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। इन नामांकन पत्रों की जांच आज 20 अप्रैल को हो सकती है तो वहीं जिनको भी नाम वापसी करनी है वह 22 अप्रैल को अपना नाम वापस ले सकते हैं, जिसके बाद असली तस्वीर निकाल के सामने आएगी।
उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं इसमें 19 अप्रैल को 182 प्रत्याशी ने नामांकन किया है। जिसमें संभल से 21 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है, हाथरस से 18 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। आगरा में 11 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है, फतेहपुर सीकरी में 19 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। फिरोजाबाद में 22 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। मैनपुरी में 12 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। एटा में 14 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। बदायूं में 16 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है. आंवला में 21 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। वहीं बरेली में 28 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। हालांकि असली प्रत्याशियों की सूची 22 तारीख के बाद साफ होगी जब नामांकन वापसी का समय खत्म हो जाएगा।
फिलहाल यूपी की जिन दस सीटे पर तीसरे चरण में मतदान होने हैं उनके लिए अभी 182 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।

7 मई को डाले जाएंगे वोट

तीसरे चरण का नामांकन 12 अप्रैल को शुरू हुआ था और नामांकन की आखिरी तारीख कल 19 अप्रैल को थी। नामांकन की जांच करने की तिथि आज 20 अप्रैल को है. वहीं नामांकन की वापसी की तारीख 22 अप्रैल है और इन 10 सीटों पर 7 मई को मतदान होने हैं जिसका नतीजा 4 जून को आएगा। यूपी की आठ लोकसभा सीटों के लिए पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटर्स ने अपना प्रतिनिधि सुरक्षित कर लिया है।

ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली में मारी टक्कर, चार की मौत

  • नामकरण संस्कार में गए थे ट्रैक्टर सवार, 24 लोग हुए घायल
  • पुलिस ने शुरू किया राहत और बचाव कार्य

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मैनपुरी। कन्नौज के थाना छिबरामऊ क्षेत्र में स्थित गांव कुंवरपुर निवासी वीरेंद्र सिंह की पुत्री थाना बिछवां के गांव बेलधारा में ब्याही है। उनकी पुत्री ने 10 दिन पहले पुत्र को जन्म दिया था। शुक्रवार को उसका नामकरण संस्कार था। वीरेंद्र सिंह अपने स्वजन के साथ ट्रैक्टर ट्रॉली से गांव बेलधारा गए थे। शनिवार सुबह करीब साढ़े चार बजे सभी लोग ट्रैक्टर ट्राली में बैठकर वापस घर लौट रहे थे। भोगांव क्षेत्र में द्वारकापुर के पास ट्रैक्टर की लाइट खराब हो गई।
चालक ने ट्रैक्टर को सडक़ किनारे खड़ा कर दिया और लाइट की मरम्मत करने लगा। तभी पीछे से आए ट्रक ने ट्राली में टक्कर मार दी। जिससे ट्राली पलट गई। ट्रॉली में बैठी फूलमती पत्नी अवधेश, रमाकांति पत्नी दफेदार, संजय देवी पत्नी राजेश की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि 24 लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां द्रोपदी देवी पत्नी विशुन दयाल की मृत्यु हो गई। सभी मृतक और घायल गांव कुंवरपुर छिबरामऊ के निवासी हैं।

मप्र के बैतूल में बस पलटने से पुलिस और होम गार्ड के 21 जवान घायल

बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में शनिवार तडक़े एक बस के पलट जाने से उसमें सवार पुलिस और होम गार्ड के 21 जवान घायल हो गए. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि ये जवान चुनावी ड्यूटी करने के बाद राज्य में अपने गृह जिले राजगढ़ लौट रहे थे, तभी भोपाल-बैतूल राजमार्ग पर बरेठा घाट के पास उनकी बस पलट गई। पुलिस अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओपी) शालिनी परस्ते ने बताया कि यह दुर्घटना तडक़े करीब चार बजे हुई। उन्होंने कहा कि बस में कुल 40 जवान सवार थे जिनमें से पांच पुलिसकर्मी और बाकी होम गार्ड के जवान थे। ये जवान छिंदवाड़ा में चुनावी ड्यूटी करने के बाद राजगढ़ जा रहे थे, लेकिन रास्ते में बस पलट गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से घायल आठ कर्मियों का इलाज बैतूल के जिला अस्पताल में किया जा रहा है और मामूली रूप से घायल कर्मियों का उपचार शाहपुर अस्पताल में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रास्ते में आए एक ट्रक से टकराने से बचने के क्रम में बस पलट गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button