प्रधानमंत्री मोदी का पुणे दौरा रद्द, भारी बारिश के कारण लिया फैसला

नई दिल्ली। मुंबई में इन दिनों आसमान से आफत बरस रही है। बुधवार को मुंबई में भारी बारिश हुई, जिसके कारण 4 लोगों की मौत हो गई है। भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया, लोकल ट्रेनें बीच रास्ते में रुक गईं। बारिश के कारण सडक़, रेल और हवाई यातायात पर गंभीर असर हुआ है। इस कड़ी में मुंबई आने वाली कम से कम 14 उड़ानों का मार्ग बदलना पड़ा।
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मुंबई और इसके आसपास के जिलों ठाणे, पालघर और रायगढ़ के लिए गुरुवार 26 सितंबर को सुबह 8.30 बजे तक रेड अलर्ट जारी किया है। मुंबई में भारी बारिश के कारण बृहन्मुंबई नगर निगम ने गुरुवार को सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है। मुंबई पुलिस ने शहर और आस-पास के इलाकों में रहने वाले सभी लोगों को सलाह दी है कि वे जितना हो सके घर के अंदर ही रहें। लगातार हो रही बारिश के कारण 25 सितंबर को रात 9:30 बजे ठाणे के मुंब्रा बाईपास पर भूस्खलन हो गया, जिससे क्षेत्र में 3 घंटे से अधिक समय तक ट्रैफिक जाम रहा।
मुंबई एयरपोर्ट पर आने वाली करीब 14 उड़ानों को अलग-अलग जगहों पर डायवर्ट किया गया क्योंकि उन्हें तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण उतरने की अनुमति नहीं दी गई। बारिश के कारण कई ट्रेनों को भी रोकना पड़ा, जिससे भारी व्यवधान हुआ।
पुणे मेट्रो के नए कॉरिडोर का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की पुणे यात्रा पुणे में भारी बारिश के कारण रद्द करनी पड़ी है। कल से भारी बारिश का सामना कर रहे शहर में प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के मद्देनजर उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने एसपी कॉलेज मैदान में व्यवस्थाएं की हैं। हालांकि, भारी जलभराव और कीचड़ के कारण प्रधानमंत्री मोदी उस क्षेत्र में सार्वजनिक रैली नहीं कर सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button